यूपी योद्धा ने यू मुंबा को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई

PKL 8: UP Yoddha beat U Mumba to make it to the playoffs
यूपी योद्धा ने यू मुंबा को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई
पीकेएल 8 यूपी योद्धा ने यू मुंबा को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई
हाईलाइट
  • फजल अतरचली और राहुल सेठपाल के साथ मुंबई ने अपने आक्रामक बचाव को बरकरार रखा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। यूपी योद्धा के दृढ़ रक्षा और खेल प्रबंधन ने उन्हें यहां वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में यू मुंबा को 35-28 से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की। सुरेंद्र गिल 8 अंकों के साथ योद्धा के शीर्ष स्कोरर थे, जिसमें डिफेंडर आशु सिंह, शुभम कुमार और सुमित ने 3-3 अंक लिए। हार का मतलब मुंबई के अभियान के लिए पर्दा था। वे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली चौथी टीम बन गईं।

मुंबई के रेडर अजित कुमार और अभिषेक सिंह को कप्तान नीतेश कुमार द्वारा मार्शल किए गए यूपी डिफेंस के लिए कोई रास्ता नहीं मिला।यू मुंबा को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीत की दरकार थी, लेकिन योद्धा ने ही फ्रंट फुट पर शुरुआत की।

परदीप नरवाल ने मैच के अपने पहले रेड में टोन सेट करने के लिए 3 अंकों का सुपर रेड बनाया। मुंबई डिफेंस में हताशा देखी जा सकती है, क्योंकि उन्होंने अनावश्यक गलतियां कीं। 8वें मिनट में अजित कुमार के 2-पॉइंट रेड ने उन्हें मिनी-रिवाइवल दिया लेकिन योद्धा दबाव पर ढेर करते रहे। दोनों डिफेंस ने मैट पर आक्रामक पोजीशनिंग का विकल्प चुना और परिणामस्वरूप, रेडर बोनस अंक के लिए संघर्ष करते रहे। हाफ टाइम में 3 मिनट शेष रहते रिंकू के प्रदीप नरवाल पर सुपर टैकल ने उन्हें योद्धा के करीब रहने में मदद की।

लेकिन सुरेंद्र गिल ने महत्वपूर्ण रेड पॉइंट्स और पुनरुद्धार के साथ छल करना जारी रखा, क्योंकि योद्धा ने 1 मिनट से लेकर हाफ टाइम तक ऑल आउट कर दिया। इसने 8 अंकों की बढ़त बना ली। मुंबई ने हाफ के आखिरी मूव में प्रदीप नरवाल का सामना किया और 18-12 के स्कोर के साथ ब्रेक में प्रवेश किया। दूसरे हाफ में मुंबई ने अधिक तीव्रता के साथ मैट पर कदम रखा। उन्होंने अपने रास्ते में आने वाले हर यूपी के रेडर का सामना किया।

अभिषेक सिंह ने भी 2-पॉइंट रेड के साथ एक्ट में शामिल हुए, जिसने मुंबई को फिर से शुरू होने के बाद 7 वें मिनट में ऑल आउट करने में मदद की। मुंबई के बाएं कोने में रिंकू ने अपना उच्च 5 उठाया, क्योंकि मुंबई ने स्कोर (20-20) को बराबर कर दिया। सुरेंदर गिल ने सोचा कि उन्होंने 10 मिनट शेष रहते हुए 3-पॉइंट सुपर रेड के साथ योद्धा को एक फायदा दिया। लेकिन अजिंक्य कापरे ने यू मुंबा के लिए 2 अंकों की रेड से तुरंत अपना प्रभाव मिटा दिया।

फजल अतरचली और राहुल सेठपाल के साथ मुंबई ने अपने आक्रामक बचाव को बरकरार रखा और अंक में योगदान दिया। 5 मिनट शेष के साथ, स्कोर 27-26 था जिसमें मुंबई एक अंक से आगे हो गया।

आईएएनएस 

Created On :   17 Feb 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story