गुजरात जायंट्स के अरकम शेख ने कहा, नीलेश शिंदे की वजह से इस मुकाम पर पहुंचा हूं

PKL 9: Arkam Sheikh of Gujarat Giants said, I have reached this stage because of Nilesh Shinde
गुजरात जायंट्स के अरकम शेख ने कहा, नीलेश शिंदे की वजह से इस मुकाम पर पहुंचा हूं
पीकेएल 9 गुजरात जायंट्स के अरकम शेख ने कहा, नीलेश शिंदे की वजह से इस मुकाम पर पहुंचा हूं
हाईलाइट
  • पीकेएल 9: गुजरात जायंट्स के अरकम शेख ने कहा
  • नीलेश शिंदे की वजह से इस मुकाम पर पहुंचा हूं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। एक सपना तब साकार हुआ जब अरकम शेख अपना पहला वीवो प्रो कबड्डी लीग मैच खेलने के लिए मैट पर आए। आलराउंडर ने शनिवार को तमिल थलाइवाज के खिलाफ एक रोमांचक मैच में अदानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स के लिए खेला। यह पूछे जाने पर कि उन्होंने कबड्डी खेलना कब शुरू किया, शेख ने कहा, मैंने कबड्डी खेलना शुरू किया जब मैं डोंबिवली, महाराष्ट्र में कक्षा 6 में था। नीलेश शिंदे जैसे प्रसिद्ध कबड्डी खिलाड़ी मेरे स्कूल में पढ़े हैं, जो खिलाड़ियों को बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित करते हैं।

शेख ने कहा, अपने स्कूल के लिए खेलते समय, मुझे एहसास हुआ कि कबड्डी को उच्चतम स्तर पर खेलने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। हम अखिल भारतीय टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को देखने जाते थे। चूंकि मैं बाएं कवर की स्थिति में खेलता हूं, इसलिए मैं बाईं ओर ध्यान से देखता था ताकि उनकी शैली को मैं अपने खेल में शामिल कर सकूं ।

अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, मेरे पिता एक आटो चालक हैं और मेरी मां एक गृहिणी हैं। मेरे परिवार ने हमेशा मुझे बहुत समर्थन दिया है। खेल हमेशा मेरे परिवार का हिस्सा रहा है क्योंकि मेरे दादा एक पहलवान थे। इसलिए, जब मैंने कबड्डी में अपना करियर बनाने का फैसला किया, तो मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया।

अरकम ने अपने करियर पर पूर्व कबड्डी खिलाड़ी नीलेश शिंदे के प्रभाव के बारे में भी बताया, नीलेश शिंदे सर ने मुझे वह सब कुछ सिखाया जो मैं कबड्डी के बारे में जानता हूं। मैं उनकी वजह से ही इस मुकाम पर पहुंचा हूं। वह मुझे टूर्नामेंट में ले जाते थे और मैंने उनके साथ काम किया। मुझे राम मेहर सिंह सर जैसे कोच के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। हमारे प्री-सीजन सत्रों के दौरान, उन्होंने मेरी खेलने की क्षमता और कौशल को आगे बढ़ाया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story