प्रोमिस डे स्पेशल: पार्टनर संग अपने रिश्ते को बनाना है मजबूत तो, इस प्रोमिस डे अपने स्पेशल वन से जरुर करें ये प्रोमिस

पार्टनर संग अपने रिश्ते को बनाना है मजबूत तो, इस प्रोमिस डे अपने स्पेशल वन से जरुर करें ये प्रोमिस
  • पार्टनर संग अपने रिश्ते को बनाना है मजबूत
  • इस प्रोमिस डे अपने स्पेशल वन से जरुर करें ये प्रोमिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 7 दिनों तक चलने वाले प्रेमियों के इस त्योहार में पांचवा दिन 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के नाम से जाना जाता है। इस दिन सभी प्रेमी जोड़े एक दूसरे से कई सारे वादे करते हैं। जाहिर है जब आप किसी से मोहब्बत करते हैं तो उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। चूंकि यह तो हम सभी जानते हैं कि वादों की अहमियत हमारे जीवन में कितनी होती है? वहीं प्यार में वादे ही वो डोर होते हैं जो दो दिलों को जोड़े रखती है। ऐसे में आप भी इस प्रॉमिस डे कुछ खास वादे कर अपने रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बना सकते हैं।

एक दूसरे के लिए समय

आज की भागती दौड़ती जिंदगी में लोग इतने व्यस्त होते हैं कि अपने साथी के लिए समय निकालना ही भूल जाते हैं। ऐसे में प्रॉमिस डे पर आप अपने प्रेमी से ये वादा करें कि अपनी व्यस्त जिंदगी में से कुछ समय उनके लिए समय जरूर निकलेंगे। इससे आपको एक दूसरे को समझने और एक दूजे की परेशानी साझा करने के साथ उनका समाधान निकालने में मदद मिलगी।

यह भी पढ़े -वेलेंटाइन वीक में दोबारा रिलीज हो रही फिल्म 'अंग्रेज' और 'किस्मत', एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने जाहिर की खुशी

रिश्ते में ईमानदार का वादा

रिश्ता चाहे कोई भी हो, लेकिन उसमें ईमानदार यानी कि वफादारी नहीं होगी तो वह अधिक दिनों तक नहीं टिक सकता। इसलिए आप अपने रिश्ते को बेहतर और खुशहाल बनाने के लिए अपने पार्टनर से प्रॉमिस डे पर ईमानदारी से रिश्‍ता निभाने का वादा करें।

सपनों को मिलकर पूरा करने का वादा

अक्सर एक रिश्ते में आने के बाद इंसान दूसरे की ख्वाहिशों को पूरा करते-करते अपने सपनों को भुला देता है। अगर रिश्ते में दोनों बराबर है तो ख्वाहिशों को पूरा करने की जिम्मेदारी सिर्फ एक को ही क्यों? अपने साथी से ये वादा करे कि ज़िंदगी में जो भी सपने उन्होंने सजाये हैं उन्हें मिलकर पूरा करेंगे और एक दूसरे का साथ देंगे।

यह भी पढ़े -वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के लिए बनाएं चॉकलेट रास्पबेरी पुडिंग, यहां रही रेसिपी

इमोशनल सपोर्ट का करें वादा

आज के समय में कई बार व्यक्ति बहुत से कारणों से खुद को अकेला महसूस करता है। ऐसे में लोगों को इमोशनल सपोर्ट की बहुत जरूरत होती है। लेकिन अधिकांश पार्टनर इस बात को भूल जाते हैं। ऐस में इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर को इमोशनल सपोर्ट देने का वादा करें। वादा करें कि, आप उनकी भावनाओं की कद्र करेंगे और उनकी भावनाओं को कभी आहत नहीं होने देंगे।

हर काम में साथ मिलकर करेंगे

जिन घरों में केवल एक व्यक्ति नौकरी करता है अक्सर देखा गया है कि उनके साथी उनका घर के कामों में हाथ नहीं बटाते हैं। अपने साथी से यह वादा करें कि पुरुष या महिला होने की तर्ज पर काम बाटने की बजाए मिलकर सारे काम करेंगे।

यह भी पढ़े -रेडमी A3 भारत में वेलेंटाइन डे पर होगा लॉन्च, डुअल रियर कैमरा के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   10 Feb 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story