comScore

किस करने से पहले ध्यान रखें इन बातों का, वरना हो जाएगी दिक्कत

किस करने से पहले ध्यान रखें इन बातों का, वरना हो जाएगी दिक्कत

हाईलाइट

  • किस करते वक्स रखें अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल
  • बिना परमिशन ना करें इनीशिएट
  • किस करने से पहले जानें ये जरूरी बातें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक रिलेशनशिप की शुरूआत ऐसे तो आसान होती है लेकिन उस रिलेशनशिप को बरकरार रखना आसान नहीं होता। किसी भी रिश्ते की नींव रखना पहला स्टेज होता है और उसके बाद सेकंड स्टेज आता है जिसे कहते है इंटिमेसी। इस सेकंड स्टेज की शुरूआत होती है किसिंग से। जब कपल एक दूसरे पर ज्यादा भरोसा करना शुरू करते है तब वो रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं। हालांकि आज कल लोग किसिंग को लेकर ज्यादा नहीं सोचते हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि अगर इसे लेकर कुछ खास बाते हैं जिनका अगर ध्यान नहीं रखा जाए तो आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है। ऐसा न हो इसके लिए हम बता रहे है आपको वो अहम बाते जिन्हें आप किस करते वक्त अपने जहन में रखें।

कई मरतबा हम किस से अपने पार्टनर की स्टेब्लिटी और उसके टच को फिल करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपने किस ही ठीक से नहीं किया तो लड़कियां आम तौर पर ऐसे हालात में उस रिश्ते को वहीं खत्म कर देती हैं। इसलिए लड़के किस करने से पहले खासकर इन बातों का ख्याल रखें-

कोरोना के संकट के बीच पोर्न देखने में व्यस्त हैं भारतीय, दुनिया में नबंर 1 पर भारत

1. मंजूरी जरूरी
किसी भी रिश्ते की बुनियाद भरोसा होता है और इसे बरकरार रखने के लिए आपको एक दूसरे के साथ चलना होता है। आपने कई फिल्मों या खासकर वेब सीरीज में फोर्सफुल किसिंग सीन्स देखें होंगे, लेकिन रियल लाइफ ये बात अधिकतर लड़कियों को पसंद नहीं आती है। आपकी लाइफ पार्टनर हो या गर्लफ्रेंड या फिर सिर्फ कोई दोस्त ही क्यूं न हो आपको हमेशा किस करने से पहले सामने वाले से परमिशन लेनी है, कहने का मतलब है कि आप जिसे किस करने जा रहे हैं उसकी सहमति उतनी ही जरूरी है जितनी आपकी।

2. डीप किसिंग
याद रखें कि किसिंग सिर्फ इंटिमेसी की शुरूआत का एक पहलू नहीं है बल्कि ये वो पढ़ाव है जिससे आपको आपकी मंजिल हासिल होगी और आपके पार्टनर को आप पर भरोसा और प्यार और बढ़ेगा। किसिंग को सिर्फ इंटिमेसी की शुरूआत करने के लिए हड़बड़ाहट में ना करें बल्कि समय दें आहिस्ता और फिल करके किस करें। जिससे की आपका पार्टनर अनकंफर्टेबल ना हो। हां अगर आपके किसिंग पार्टनर की तरफ से सेम रिएक्शन आए तो आप जरूर सिमिलर रिएक्ट कर सकते है, पर बिना उसकी पसंद जाने ऐसा कुछ मत कर बैठिएगा जिससे बाद में आपको पछताना पड़े।

3. बदबूदार सांस
सबसे अहम बात किस करने से पहले हमेशा अपने ब्रेथ और हाइजीन का विशेष ध्यान रखें। खासकर किसिंग से पहले प्याज, लहसून जैसी चीजों का सेवन ना करें और अगर कभी स्थिति ऐसी बनती है कि माहौल बन रहा है लेकिन आपने प्याज, लहसून खा रखा है तो अपने साथ हमेशा माउथ फ्रेसनर रखें और चाहे कुछ खाया हो या नहीं कोशिश करें कि हमेशा किसिंग से पहले आप माउथ फ्रेसनर का उपयोग करें। यकीन माने चाहे कितना भी प्यार हो या कितने भी सालों का आपका रिश्ता हो अगर आपने प्याज लेहसून या बदबूदार मुंह के साथ किस किया तो वो प्यार पल भर में छू हो जाएगा।

4. शरीर को छूना
किस भले लिपलॉक से होता हो, लेकिन आपको अपने पार्टनर को अनकंफटेबल नहीं फिल कराना है। आपको हमेशा अपने हाथों को उसके गर्दन या चेहरे पर रखना है और पूरी तरह इंवोल्व होकर ही किस करना है। ध्यान रखें लड़कियां छोटी-छोटी बाते जल्दी पकड़ती है और काफी जल्दी जज भी करने लगती हैं। अगर आप चाहते है कि आपकी इमेज उनके सामने खराब ना हो तो याद रखें किस भले ही पैशनेट हो लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है कि आप लड़की को जहां चाहे वहां छू सकते हैं। अगर आपने गलती से भी उसे यहां वहां छू दिया तो उस वक्त वो शायद कुछ ना बोले लेकिन बाद में आपकी शामत आ जाएगी। कई तरह के सवाल उसके दिमाग में घर कर जाएंगे। इसलिए संभल कर इन बातों का ध्यान रखते हुए ही किस करें।

5.पब्लिक किस
आप अपनी गर्लफ्रेंड, बीबी या किसी भी गर्ल के साथ है। लेकिन पब्लिक प्लेस पर किसिंग करना अवॉइड ही करें तो अच्छा है। खासकर भारतीय क्योंकि भले ही सोसायटी कितनी भी मॉडर्न हो गई हो, लेकिन आज भी पब्लिक प्लेस पर इस तरह कि एक्टिविटीस अक्सेप्टेबल नहीं है। बेहतर है कि PDA को थोड़ा कंट्रोल में रखें। आपको अपने भावनाओं से ज्यादा अपने साथ वाली लड़की के बारे में सोचते हुए PDA को अवॉइड करना चाहिए। हां अगर आप दोनों की सहमति है और स्थिति अलग मतलब आस पास लोग नहीं है तो समझ आता है ,लेकिन फिर भी आप यही कोशिश करें कि आप पब्लिक प्लेस किसी तरह का कोई ऐसा कृत्य ना करें। 

6. इंटू यूअर पार्टनर 
किस करते समय अपने पार्टनर पर आपका पूरा ध्यान होना चाहिए। उसे ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप उससे प्यार नहीं करते या आप सिर्फ इंटिमेसी के लिए उसके साथ हो। इसलिए आपकी ऊंगलियां हल्की और आहिस्ता उसके चेहरे और होंठों के ईर्द-गिर्द होनी चाहिए जिससे आपके पार्टनर को आपकी अनुपस्थिति का अनुबोध ना हो। जिस समय आप उसके साथ रहे सिर्फ उसी के बारे में या उससे जुड़ी बातों के बारे में ही सोचें।

7. किस करते वक्त आंखे बंद रखें
याद रखें एक पैशनेट किस वहीं होता है जिसमें आप और आपका पार्टनर पूरी तरह एक दूसरे में डूबे हुए हों। इसलिए किस करते समय कभी गलती से भी आंखे खुली मत रखिएगा वर्ना आपकी पार्टनर अनकंफरटेबल हो जाएगी।

इस एक विटामिन की कमी के चलते होता है पुरूषों और महिलाओं की फर्टिलिटी पर असर

कमेंट करें
QeV3R