comScore

एसिड हमले के महिमामंडन पर एनसीडब्ल्यू ने टिकटॉक को लिखा पत्र

May 18th, 2020 17:30 IST
 एसिड हमले के महिमामंडन पर एनसीडब्ल्यू ने टिकटॉक को लिखा पत्र

हाईलाइट

  • एसिड हमले के महिमामंडन पर एनसीडब्ल्यू ने टिकटॉक को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को कहा कि उसने वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किं ग सर्विस टिकटॉक को एक पत्र लिखा है। यह पत्र उन्होंने एक वीडियो को लेकर लिखा है, जिसमें एक यूजर एसिड हमले और महिलाओं के खिलाफ अपराध को महिमामंडित कर रहा है।

एक वीडियो मैसेज में एनसीडब्ल्यू की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा, मुझे एक सोशल मीडिया पोस्ट की जानकारी मिली है, जिसमें एक पुरुष, जिसका नाम फैजल सिद्दकी है। उसने एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एसिड हमले को महिमामंडित किया गया है। मामले का संज्ञान लेते हुए मैंने महाराष्ट्र में पुलिस महानिदेशक को उस व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग करते हुए एक पत्र लिखा है।

शर्मा ने आगे कहा, आयोग ने टिकटॉक इंडिया के शिकायत अधिकारी अनुज भाटिया को भी पत्र लिखकर उस वीडियो को तुरंत हटाने के लिए कहा है, साथ ही उस व्यक्ति के आईडी को भी ब्लॉक करने के लिए कहा है।

शर्मा ने कहा, टिकटॉक को पत्र लिखे जाने के बाद वीडियो हटा दिया गया है, लेकिन मैं चाहती हूं कि ऐसे लोगों को किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं के प्रति अपराध को बढ़ावा देने की जगह न मिले। आयोग महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर चिंतित है और वह वीडियो सिर्फ महिलाओं के खिलाफ अपराध को ही नहीं दिखा रहा था, बल्कि पितृसत्तात्मक मानसिकता को भी दर्शा रहा था। आयोग ने जल्द से जल्द एक विस्तृत कार्रवाई की प्रति भेजने को कहा है।

कमेंट करें
MD3ve