वेलेंटाइन डे 2024: लाल का मतलब प्यार और पीला है दोस्ती का रंग, इस रोज डे जानिए हर रंग के गुलाब का खास मतलब

लाल का मतलब प्यार और पीला है दोस्ती का रंग, इस रोज डे जानिए हर रंग के गुलाब का खास मतलब
  • वेलेंटाइन वीक की शुरूआत रोज डे से होती है
  • पार्टनर को दें लाल के अलावा दूसरे रंग का भी गुलाब
  • जानिए अलग-अलग रंग के गुलाब का खास मतलब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर साल की तरह इस साल भी 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा। हालांकि, प्यार के सेलिब्रेशन का सिलिला 7 फरवरी से ही शुरू हो जाता है। वेलेंटाइन वीक की शुरूआत रोज डे से होती है। आम तौर पर प्यार का इजहार करने के लिए पार्टनर को लाल गुलाब दिया जाता है लेकिन, आप अपने साथी को दूसरे रंग का गुलाब भी दे सकते हैं। हर रंग के गुलाब का खास मतलब होता है जो आपके रिश्ते के हर पहलू का इजहार-ए-मोहब्बत कर सकता है। आईए जानते हैं किस रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है और पार्टनर पर प्यार लुटाने के लिए आपको कौन सा गुलाब इस रोज डे पर देना चाहिए।

लाल गुलाब

लाल गुलाब प्यार का इजहार करने के लिए सबसे आम है। लगभग सभी को पता होता है कि रोमांटिक लाइफ में प्यार का इजहार करने के लिए रेड रोज सबसे सटीक है। लाल गुलाब का सीधा मतलब ज्यादातर 'आई लव यू' माना जाता है।

पीला गुलाब

पीला गुलाब दोस्ती के लिए परफेक्ट होता है। रोज डे पर इस रंग का गुलाब आप अपने पार्टनर को भी दे सकते हैं। पीला गुलाब आप के रिश्ते में दोस्ती के रंग का इजहार करने के लिए बेस्ट है। अगर आपका साथी के संग दोस्ती वाला रिश्ता भी है तो इस रोज डे उन्हें पीला गुलाब जरूर दें।

सफेद गुलाब

सफेद रंग के गुलाब को अक्सर शांति का प्रतीक माना जाता है। रिलेशिनशिप में सफेद गुलाब का मतलब सॉरी भी माना जाता है लेकिन, इस रंग के गुलाब का मतलब असल में बहुत गहरा होता है। सफेद रंग प्यार की प्योरिटी को भी दिखाता है। इसके अलावा अगर आपके रिलेशनशिप को कुछ ही दिन हुए हैं या आपको कोई पसंद आ गया है तो अप्रोच करने के लिए सफेद गुलाब सबसे बेस्ट है।

गुलाबी गुलाब

गुलाबी रंग प्यार के साथ किसी भी रिश्ते में केयर और सम्मान को दर्शाने के लिए भी दिया जा सकता है। रोज डे के दिन अपने पार्टनर को गुलाबी रंग का गुलाब देकर आप उन्हें फील करवा सकते हैं वो आपके लिए कितना जरूरी है और आपके मन में साथी के प्रति केयर और रिस्पेक्ट है।

Created On :   6 Feb 2024 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story