मेकअप टिप्स: बसंत पंचमी पर सजते-संवरते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

बसंत पंचमी पर सजते-संवरते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, दिखेंगी सबसे खूबसूरत
  • त्यौहार पर महिलाओं को सजना-संवरना काफी पसंद होता है
  • मेकअप करते वक्त कुछ बातों का रखें खास ख्याल
  • बसंत पंचमी पर आजमाएं ये मेकअप टिप्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बसंत पंचमी के मौके पर स्कूल, कॉलेज से लेकर गली-मुहल्ले में धूम रहती है। मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। इस दिन पीले कपड़े पहनने का रिवाज है। त्यौहार के मौके पर लगभग हर लड़की और महिला सजना-संवरना पसंद करती है। अगर आप भी बसंत पंचमी पर खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप और आउटफिट पर खास ध्यान दे रही हैं तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आप और भी खूबसूरत और फ्रेश दिखेंगी।

मेकअप बेस रखें लाइट

मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि पूजा दिन के समय रहेगा इसीलिए अपने मेकअप बेस को लाइट रखें। स्किन से मैच करता हुआ फाउंडेशन कम मात्रा में लगाए और स्किन पर अच्छे से ब्लेंड करें।

लिपस्टिक से पहलें लगाएं मॉइस्चराइजर

सर्दी के कारण बसंत पंचमी के समय त्वचा और होठों में रूखापन रहता है। ऐसे में अगर आप लिप्स पर सीधा लिप्स्टिक लगाएंगी तो वह कुछ समय बाद फ्लेकी नजर आएगा। इसीलिए सबसे पहले लिप्स को अच्छी तरह एक्सफोलिएट कर मॉइस्चराइजर लगाएं और उसके बाद ही होठों पर लिप्स्टिक अप्लाई करें।

लास्ट में लगाएं आई लाइनर

आई मेकअप करते वक्त दिन के समय का ध्यान रखते हुए लाइट शेड्स का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आईशैडो लगाने के बाद अंत में आई लाइनर और मस्कारा लगाएं। आंखों को ज्यादा एट्रैक्टिव बनाने के लिए फॉल्स आई लैश लगा सकते हैं। आंखों पर बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें, बेसिक आईलुक दिन के समय और त्यौहार की शालीनता के हिसाब से सबसे बेस्ट रहेगा। इसके अलावा आई मेकअप करते वक्त आउटफिट को ध्यान में जरूर रखें।

खास हेयरस्टाइल

हमारे लुक में हेयरस्टाइल का भी अहम योगदान है। अगर खुले बाल आपको पसंद है तो कोई खूबसूरत फ्रंट डिजाइन बनाकर क्लचर लगा सकते हैं। इसके अलावा आप बालों में गजरा या गुलाब के फूल भी लगा सकते हैं। इससे आपके बाल और भी खूबसूरत और आकर्षक नजर आएंगे।

Created On :   13 Feb 2024 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story