बारिश और तूफान: तमिलनाडु में भारी बारिश के साथ-साथ तटीय इलाकों में मिचौंग तूफान की आहट, मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी

तमिलनाडु में भारी बारिश के साथ-साथ तटीय इलाकों में मिचौंग तूफान की आहट, मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी
  • सीएम एमके स्टालिन ने प्रशासन प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की
  • सीएम ने अधिकारियों को दिए उचित निर्देश
  • मछुआरों को समुद्र किनारे जाने से किया मना, जारी की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तमिलनाडु में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश के साथ-साथ तटीय इलाकों में मिचौंग तूफान की भी आशंका जताई है। भारी बारिश होने की आशंका को देखते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 12 जिला प्रशासन प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने भारी बारिश से आगाह करते हुए अधिकारियों को निपटने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए। भारी बारिश और तूफान को देखते हुए मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व के हिस्सों तथा दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में मछुआरों को मछली पकड़ने और किसी तरह के व्यापार से संबंधित काम के लिए न जाने की चेतावनी जारी की है।

विशापट्टनम चक्रवात चेतावनी केंद्र की एमडी सुनंदा ने बताया कि निचले दबाव का क्षेत्र अब दक्षिण-पूर्व और आसपास के क्षेत्रों के पास एक अवसाद में बदल गया है। अगले 24 घंटों में यह गहरे अवसाद में बदल जाएगा। इसके अगले 24 घंटे में ये साइक्लोन तूफान बन जाएगा। जो तेजी के साथ उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है। मिचौंग तूफान के उत्तरी तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के समुद्री किनारों तक पहुंचने से तीन दिसंबर से उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र तट पर हवाओं के साथ बारिश शुरू हो सकती है।

ये जिले रहेंगे प्रभावित

चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, चेन्नई, तेनकासी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्नियाकुमारी जिलों के कई इलाकों में मध्यम गरजना के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना है। जबकि विल्लुपुरम, रानीपेट, कुड्डालोर, तंजावुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुराई, तिरुवरूर, रामनाथपुरम, तिरुपुर, डिंडीगुल, पुदुकोट्टई, विरुधुनगर नीलगिरी और थेनी जिलों और पुडुचेरी और कराईकल में कई स्थानों पर हल्की आंधी और बिजली गिर सकती है।

Created On :   2 Dec 2023 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story