अमरनाथ यात्रा : कश्मीर के एडीजीपी ने नुनवान आधार शिविर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

अमरनाथ यात्रा : कश्मीर के एडीजीपी ने नुनवान आधार शिविर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने शनिवार को अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहलगाम के नुनवान बेस कैंप का दौरा किया, जहां उन्होंने चल रही अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “उनकी यात्रा का उद्देश्य सुरक्षा उपायों का आकलन करना और वार्षिक अमरनाथ यात्रा में भाग लेने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करना था। अधिकारियों ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने और शांतिपूर्ण और घटना-मुक्त यात्रा बनाए रखने के लिए आगे के सुरक्षा उपायों की रणनीति बनाने के लिए एक व्यापक सुरक्षा ब्रीफिंग की। “एडीजीपी कश्मीर ने जमीन पर बलों की तैनाती का भौतिक निरीक्षण किया और उन्हें घटना मुक्त और सुचारु यात्रा के लिए बेहतर समन्वय और संयुक्त प्रयासों के निर्देश दिए।”

यात्रा के दौरान विजय कुमार और उनके साथ आए अधिकारियों ने तीर्थयात्रा के दौरान उत्पन्न होने वाले आतंकवादी खतरों सहित किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों से निपटने में सुरक्षा कर्मियों की तैयारियों और समन्वय का मूल्यांकन करने के लिए एक मॉक ड्रिल भी देखी। ड्रिल में त्वरित प्रतिक्रिया, भीड़ प्रबंधन और निकासी प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया। एडीजीपी ने जेपीसीआर और ड्रोन प्रबंधन केंद्र के कामकाज की भौतिक जांच की।

बाद में सभी अधिकारियों ने कई नाका बिंदुओं का दौरा किया और जमीन पर तैनात जवानों और अधिकारियों से बातचीत की। इसके अलावा एडीजीपी ने एसएसपी अनंतनाग को ओजीडब्ल्यू के खिलाफ कार्रवाई करने और यात्रा मार्गों के संवेदनशील क्षेत्रों में एसएफ के साथ नियमित सीएएसओ आयोजित करने का निर्देश दिया।

बयान में कहा गया, “एडीजीपी कश्मीर ने अमरनाथ यात्रा के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि रही है।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 July 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story