आवागमन बाधित: बिहार में फिर पुल धंसा, करीब 10 पंचायत के लोगों का आवागमन बाधित

बिहार में फिर पुल धंसा, करीब 10 पंचायत के लोगों का आवागमन बाधित
  • बिहार के जमुई जिले में पुल धंसा
  • बरनार नदी पर बना सोने-चुरहेत काजवे पुल अचानक धंसा
  • करीब 10 पंचायतों के ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित

डिजिटल डेस्क, जमुई। बिहार में पुल धंसने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना जमुई जिले का है, जहां बरनार नदी पर बना सोने-चुरहेत काजवे पुल अचानक धंस गया। इससे करीब 10 पंचायतों के ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हुआ है।

जिला प्रशासन ने पुल पर से आवागमन पर रोक लगा दी है। बताया जाता है कि पानी के तेज बहाव के कारण पुल का तीन से दस नंबर पिलर का प्लेट क्षतिग्रस्त होकर धंस गया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुल धंसने की सूचना मिलने के बाद सोनो के अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

ग्रामीणों का कहना है कि पुल की मरम्मत के लिए कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगाई गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अत्यधिक बारिश के कारण नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई और पुल धंस गया।

सोनो के अंचलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पुल के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर आवागमन पर रोक लगा दी गई है। आवागमन ठप होने के कारण कई गांव के लोगों का शहर से संपर्क टूट गया है।

ग्रामीण इस पुल के जल्द मरम्मत की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि करीब डेढ़ दशक पूर्व बने इस पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। ग्रामीण बालू उठाव के कारण भी पुल धंसने की बात कह रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Sep 2023 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story