बीएसएफ, पंजाब पुलिस ने ऑपरेशनल स्थिति मजबूत करने के लिए की बैठक

बीएसएफ, पंजाब पुलिस ने ऑपरेशनल स्थिति मजबूत करने के लिए की बैठक
Amritsar: ADGP law and order, Punjab, Arpit Shukla addresses a press conference after a meeting with BSF at BSF Headquarter, at Khasa near Amritsar, Wednesday, May 17, 2023. (Photo:Pawan sharma/IANS)
  • बीएसएफ और पंजाब पुलिस की बैठक
  • बहु-स्तरीय समन्वय
  • सूचनाओं के तेजी पर विचार-विमर्श
डिजिटल डेस्क, अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस की ऑपरेशनल स्थिति मजबूत करने के उद्देश्य से बुधवार को यहां सीमावर्ती जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की एक संयुक्त समन्वय बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने की जिसमें डीआईजी बॉर्डर रेंज अमृतसर, डीआईजी रेंज फिरोजपुर और सात सीमावर्ती जिलों के एसएसपी शामिल हुए।

बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पंजाब फ्रंटियर के आईजी अतुल फुलजेले ने किया, जिन्होंने सभी सेक्टर डीआईजी के साथ बैठक में भाग लिया।

बैठक के दौरान सीमा पार समर्थन से सीमावर्ती क्षेत्र में होने वाले अपराधों के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया और बीएसएफ और पुलिस की ऑपरेशनल स्थिति को बढ़ाने के लिए आपसी सहमति बनी।

बीएसएफ ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि बैठक में आतंकवादी-गैंगस्टर-तस्कर आपराधिक गठजोड़ के उभरते रुझानों, मादक पदार्थो की तस्करी जैसे संवेदनशील मुद्दों, काउंटर ड्रोन उपायों के क्षेत्र में क्षमता निर्माण और वास्तविक समय के आधार पर कार्रवाई योग्यसूचनाओं के तेजी से आदान-प्रदान पर विचार-विमर्श किया गया।

नशीली दवाओं के खतरे की चुनौती का मुकाबला करने के लिए पुलिस और बीएसएफ के बीच बहु-स्तरीय समन्वय के महत्व पर बल दिया गया।

संयुक्त समन्वय बैठक का मूल लाभ सीमावर्ती आबादी के दिलो-दिमाग में सुरक्षा बलों के प्रति विश्वास पैदा करने और उन्हें सुरक्षा की भावना प्रदान करने का संयुक्त प्रयास था।

बयान में कहा गया है कि बीएसएफ और पंजाब पुलिस सीमाओं को सुरक्षित रखने और नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए निरंतर प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 May 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story