देश: पश्चिम बंगाल में हाथी के हमले में साइकिल सवार की मौत, इस साल मरने वालों की संख्या 10 पहुंची

पश्चिम बंगाल में हाथी के हमले में साइकिल सवार की मौत, इस साल मरने वालों की संख्या 10 पहुंची
  • पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को एक हाथी ने एक साइकिल सवार को कुचलकर मार डाला
  • यह घटना जलपाईगुड़ी के गायरकटा इलाके में वन क्षेत्रों से गुजरने वाले राज्य राजमार्गों पर हुई

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को एक हाथी ने एक साइकिल सवार को कुचलकर मार डाला। यह घटना जलपाईगुड़ी के गायरकटा इलाके में वन क्षेत्रों से गुजरने वाले राज्य राजमार्गों पर हुई। रोड पर साइकिल से गुजर रहे व्यक्ति पर हाथी ने अचानक जंगल से बाहर आकर हमला कर दिया।

मृतक की पहचान अपरेश सरकार के रूप में की गई है, जो पेशे से सब्जी व्यापारी था। अपरेश के साथी साइकिल चालक हरेकृष्ण मृधा किसी तरह भागने में सफल रहे। महज 12 दिनों के अंतराल में पश्चिम बंगाल में हाथी के हमले में यह दूसरी मौत है।

हाथी ने 16 दिसंबर को दार्जिलिंग में सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा में दिलीप रॉय को कुचलकर मार दिया था। नवंबर में उसी जिले के नक्सलबाड़ी इलाके में हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई थी। अब नई मौत के बाद पश्चिम बंगाल में इस साल हाथियों के हमलों से मरने वालों की कुल संख्या 10 हो गई है।

वन विभाग के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है। विभाग के सूत्रों ने स्वीकार किया कि मानव बस्तियों में हाथियों का प्रवेश विभाग के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए एक स्थायी सिरदर्द बन गया है।

उनके मुताबिक ख़तरा दोतरफ़ा है। एक ओर जहां मानव बस्तियों में हाथियों का प्रवेश स्थानीय लोगों के लिए जीवन का खतरा पैदा करता है। वहीं दूसरी ओर, अपने इलाकों में हाथियों का प्रवेश रोकने के लिए, ग्रामीण अक्सर गांव की सीमाओं पर बिजली की बाड़ का उपयोग करते हैं, जो हाथियों के लिए घातक हो जाती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story