गर्मियों में बर्फ से ढके पहाड़ों की तलहटी में नए अनुभव का आनंद

गर्मियों में बर्फ से ढके पहाड़ों की तलहटी में नए अनुभव का आनंद
  • माउंट एवरेस्ट संगीत और खाद्य महोत्सव-2023
  • माउंट एवरेस्ट कस्बे में 23 जुलाई से होगा शुरू
  • महीने भर चलेगा महोत्सव

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। माउंट एवरेस्ट संगीत और खाद्य महोत्सव-2023 तिब्बत स्वायत्त प्रदेश की तिंगरी काउंटी के जाशीत्सोंग टाउनशिप में स्थित "माउंट एवरेस्ट कस्बे" में 23 जुलाई को शुरू होगा। महीने भर चलने वाले महोत्सव के दौरान उद्घाटन समारोह, लाइव संगीत, आतिशबाजियां, तिब्बती व्यंजन, अलाव पार्टी आदि रंग-बिरंगी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

तिंगरी काउंटी के संस्कृति और पर्यटन विभाग के प्रमुख के मुताबिक, संगीत और खाद्य महोत्सव आयोजित करने का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को माउंट एवरेस्ट में प्रवेश करने देना, माउंट एवरेस्ट को समझना और माउंट एवरेस्ट से प्यार करना है, ताकि माउंट एवरेस्ट को मूल में रखते हुए एक सांस्कृतिक और पर्यटन संसाधन ब्रांड के निर्माण में तेजी लाई जा सके। महोत्सव के दौरान चलाई जाने वाली गतिविधियां आज के युवाओं के पसंदीदा तौर-तरीके से माउंट एवरेस्ट कस्बे की ईमानदारी और उत्साह को व्यक्त कर सकेंगी।

बता दें कि माउंट एवरेस्ट कस्बा जाशीत्सोंग टाउनशिप में स्थित है, जो माउंट एवरेस्ट तक जाने का एकमात्र रास्ता है। हाल के वर्षों में, इस कस्बे के बुनियादी ढांचे में निरंतर सुधार हुआ और पर्यटन उद्योग का लगातार विकास हुआ। इसके चलते होटल और होमस्टे भी एक के बाद एक उभरे हैं।

स्थानीय लोग पर्यटक उद्योग के विकास से अच्छा जीवन जीने लगे। माउंट एवरेस्ट कस्बा "माउंट एवरेस्ट पारिस्थितिक और सांस्कृतिक पर्यटन सर्कल" का एक उज्ज्वल व्यवसाय कार्ड भी बन गया है। गर्मियों में, बर्फ से ढके पहाड़ों की तलहटी में, आइए, संगीत और खाद्य महोत्सव का अवसर लेकर "खाद्य, संगीत, भव्य दृश्य" का और संस्कृति एवं पर्यटन उपभोग के नए अनुभव का आनंद लीजिए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 July 2023 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story