McDonald's की नई एड विवादों में, लोगों ने विज्ञापन को बताया महिला सम्मान के खिलाफ, जानें पूरा मामला

McDonalds की नई एड विवादों में, लोगों ने विज्ञापन को बताया महिला सम्मान के खिलाफ, जानें पूरा मामला
विवादों में McDonald's का नया विज्ञापन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स के नए विज्ञापन पर विवाद गहरता हुआ नजर आ रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स भी इसी की ओर इशारा कर रहे हैं। यूजर्स की प्रतिक्रिया से स्पष्ट हो गया है कि McDonald's की नई विज्ञापन उन्हें पसंद नहीं आ रही है। साथ ही यूजर्स विज्ञापन को महिला सम्मान के खिलाफ बता रहे हैं। यूजर्स ने मैकडॉनल्ड्स से अपील की है कि वे जल्द एड को हटा दे।

करीब 25 सेकंड के इस विज्ञापन में एक ग्राहक और एक महिला स्टाफ के बीच फ्लर्टिंग सीन को दिखाया गया है। विज्ञापन की शुरूआत में एक ग्राहक मैकडॉनल्ड्स की एक महिला सदस्य से अपना ऑडर लेता है। जिसके बाद ग्राहक बर्गर खाना शुरू कर देता है, इस पूरे प्रक्रिया के दौरान ग्राहक और महिला स्टाफ की नजरें मिलती रहती हैं। इसके बाद ग्राहक बिल चुकाने के लिए लड़की की लाइन में खड़ा होता है, जबकि बगल वाली लाइन में कोई व्यक्ति खड़ा नहीं होता है। इस दौरान एक McDonald's मेल स्टाफ उसे अपनी और बुलाता भी है। लेकिन ग्राहक उसे मना कर देता है। एड के अंत में McDonald's का पंच लाइन होता है कि 179 रुपये में बहुत कुछ हो सकता है।

यूजर ने दी प्रतिक्रिया

विज्ञापन पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए एक यूजर लिखा कि कंपनी को यह विज्ञापन हटा दिया जाना चाहिए। यह इंडस्ट्री में काम कर रहीं महिलाओं को नीचा दिखाने वाला है। यूजर ने आगे लिखा कि हम सभी जानते हैं कि महिला वर्ग पहले से उत्पीड़न को झेल रही है। ऐसे में यह एड लोगों को गलत संदेश दे रहा है। एक दूसरे यूजर ने कहा कि यह विज्ञापन सीधे तौर पर यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने वाला है।

इस विज्ञापन को लेकर एक यूजर ने लिखा कि हमारे समाज में पहले से ही गिग वर्कर्स को कम आंका जाता है। लेकिन फिर भी समाज को विज्ञापन के जरिए इस प्रकार के गलत संदेश को दिया जा रहा है। यूजर ने आगे लिखा कि मैं लोगों को फ्लाइट अटेंडेंट्स के साथ फ्लर्टिंग करते देखा है और यह विज्ञापन उनकी उन्हीं हरकतों को दर्शाता है।

Created On :   8 Jun 2023 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story