नरेश गोयल ने व्यक्तिगत ऋण चुकाने के लिए बैंक के पैसे का इस्तेमाल किया - ईडी

नरेश गोयल ने व्यक्तिगत ऋण चुकाने के लिए बैंक के पैसे का इस्तेमाल किया - ईडी
नरेश गोयल ने ऋण चुकाने के लिए बैंक के पैसे का इस्तेमाल किया - ईडी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दलील दी है कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने कथित तौर पर अपने निजी लोन को चुकाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऋण से लगभग 9.50 करोड़ रुपये की हेराफेरी की थी। नरेश गोयल को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को एक विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष नरेश गोयल को पेश करते हुए ईडी ने कहा कि उनकी बेटी नम्रता गोयल के प्रोडक्शन हाउस को भी वेतन और अन्य प्रतिबद्धताओं का भुगतान करने के लिए जेट एयरवेज के खातों से पैसे मिले थे।

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने नरेश गोयल के घर पर छापा मारा था। उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। देर रात उन्हें 2011 और 2019 के बीच 538 करोड़ रुपये के केनरा बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़े कथित मनी-लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मनी-लॉन्ड्रिंग का मामला केनरा बैंक के साथ कथित धोखाधड़ी के संबंध में नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता और अन्य के खिलाफ दायर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एफआईआर से सामने आया है।

केनरा बैंक ने शिकायत की थी कि उसने नरेश गोयल की जेट एयरवेज को 849 करोड़ रुपये का ऋण और क्रेडिट सीमा दी थी, जिसमें से 538 करोड़ रुपये से अधिक बकाया था। इसे जुलाई 2021 में धोखाधड़ी घोषित कर दिया गया था। जांच से यह भी पता चला कि नरेश गोयल परिवार के निजी और व्यक्तिगत खर्चों और कर्मचारियों के वेतन का भुगतान एयरलाइन खातों से किया गया था। जेट एयरवेज लिमिटेड ने ऋण, अग्रिम और निवेश की जेट लाइट के माध्यम से हेराफेरी की थी। जिक्र कर दें किएक समय जेट एयरवेज ने लगभग 25 वर्षों तक आसमान पर राज किया था। लेकिन, जेट एयरवेज वित्तीय समस्याओं और भारी घाटे के कारण अप्रैल 2019 में बंद हो गई थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Sep 2023 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story