अयोध्या समारोह में बंटेंगे 1 लाख 11 हजार लड्डू, तैयारी जारी

1 lakh 11 thousand laddus will be distributed in Ayodhya ceremony, preparations continue
अयोध्या समारोह में बंटेंगे 1 लाख 11 हजार लड्डू, तैयारी जारी
अयोध्या समारोह में बंटेंगे 1 लाख 11 हजार लड्डू, तैयारी जारी
हाईलाइट
  • अयोध्या समारोह में बंटेंगे 1 लाख 11 हजार लड्डू
  • तैयारी जारी

अयोध्या, 31 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसमें बहुत सीमित लोगों को बुलाया गया है। इन्हीं सबके बीच यहां पर प्रसाद भरपूर मात्रा में तैयार करवाया जा रहा है। समारोह में 1,11,000 डिब्बों में प्रसाद के रूप में लड्डू बांटे जाएंगे।

मणिराम दास छावनी के साथ ही हंस देवरहा बाबा के भक्त इस काम में लगे हैं। अयोध्या में होने वाले समारोह से पहले मणिराम दास छावनी में लड्डू बनाने की तैयारी चल रही है। यहां पर 1,11,000 डिब्बों में प्रसाद के रूप में लड्डू प्रदान किया जाएगा।

देवराहा हंस बाबा के सेवक तुषार ने अनुसार, मंदिर निर्माण से देश के करोड़ों रामभक्तों की आस्था जुड़ी है। कोरोना वायरस के कारण नियमों की प्रतिबद्धता के चलते लाखों लोग इसमें शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ऐसे में हम देवराहा हंस बाबा की ओर से भूमि पूजन के अनुष्ठान का प्रसाद सभी को पहुंचाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए तीन, पांच और 11 लड्डू वाले डिब्बे तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक विशेष थैला भी है जो कुछ खास लोगों को दिया जाएगा, जिसमें प्रसाद और अयोध्या से जुड़ी किताब भी व अन्य वस्तुएं रहेंगी।

ज्ञात हो कि अयोध्या समारोह की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो अगस्त को अयोध्या जाएंगे। इस दौरान वह संत-महात्माओं के साथ बैठक करने के अलावा सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे।

Created On :   31 July 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story