दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में 1 शख्स गिरफ्तार

April 27th, 2020

हाईलाइट

  • उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में 1 शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में फरवरी 2020 में हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस के स्पेशल सेल ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध का नाम शिफरुहमान (शिफ उर रहमान) बताया जाता है। हालांकि अभी तक दिल्ली पुलिस ने इस गिरफ्तारी की कोई अधिकारी जानकारी नहीं दी है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, आरोपी को उन सीसीटीवी फूटेज और पूर्व में ही पकड़े गए कुछ संदिग्धों से मेल खाती जानकारियों के आधार पर तीन दिन पहले पूछताछ के लिए नोटिस देकर बुलाया था। पूछताछ के दौरान आरोपी खुद को बेकसूर बताता रहा। जब आरोपी को स्पेशल सेल टीम ने उसके खिलाफ पुख्ता सबूत दिखाए, तब वह कुछ नहीं बोल पाया। लिहाजा सेल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली हिंसा में सैकड़ों एफआईआर दर्ज हुई हैं। 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 2500 हजार से ज्यादा संदिग्धों और नामजद लोगों को स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की टीमों द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली के इन दंगों से जुड़े सैकड़ों संदिग्धों की गिरफ्तारी और सुरागसी करने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमों ने आमजन से भी मदद मांगी थी।

स्पेशल सेल की टीम के ही एक अधिकारी ने आईएएनस से कहा, अभी आरोपी से पूछताछ जारी है। हिंसा के दौरान कहां-कहां पर और कब कब इस संदिग्ध (शिफ उर रहमान) का हाथ रहा है? इसके साथ और कौन कौन लोग थे? इन सबके बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली भी हैं। बाकी काफी कुछ तथ्य शायद अभी आरोपी से पूछताछ के बाद सामने आ जाए।