दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : शेल्टर होम की 29 बच्चियों से रेप, एक मासूम को मारकर दफनाया

July 24th, 2018

हाईलाइट

  • मुजफ्फरपुर जिले के शेल्टर होम में 21 बच्चियों के साथ रेप के मामले में अब चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं।
  • इस मामले में पीएमसीएच ने शेल्टर होम की 21 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि कर दी है।
  • आरोप है कि शेल्टर होम में यौन शोषण का विरोध करने पर एक बच्ची को मारकर वहीं दफनाया भी है।

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। बिहार के 'जंगलराज' में एक बार फिर मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी भरी वारदात को अंजाम दिया गया है। मुजफ्फरपुर जिले के शेल्टर होम (बालिका गृह) में 29 बच्चियों के साथ रेप के मामले में अब चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। इस मामले में पीएमसीएच ने शेल्टर होम की 29 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि कर दी है। आरोप है कि शेल्टर होम में यौन शोषण का विरोध करने पर एक बच्ची को मारकर वहीं दफनाया भी गया है। फॉरेंसिक टीम ने इस संदेह पर शेल्टर होम में देर शाम तक खुदाई भी की, लेकिन इसमें बच्ची के मृत अवशेष बरामद नहीं हुए। बता दें कि अब तक 10 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।
 


शेल्टर होम में रहने वाली बच्चियों ने अपनी एक साथी की हत्या होने का आरोप लगाया है। एक पीड़िता ने बयान दिया था कि एक लड़की को कर्मचारियों की बात नहीं मानने पर पीट-पीटकर मार डाला गया था। यही नहीं, लड़की के शव को भी शेल्‍टर होम के परिसर में ही दफना दिया गया।

 


मामले में खुलासा होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस बालिका गृह की गहन जांच शुरू कर दी है। साथ ही यहां रहने वाली सभी बच्चियों को दूसरे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में पिछले दिनों जिला प्रशासन के एक अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

 

बता दें कि जांच में यह भी सामने आया है कि शेल्‍टर होम से छह लड़कियां गायब हुई हैं। इन लड़कियों के गायब होने का कोई पुलिस रिकॉर्ड नहीं है। शेल्‍टर होम के रिकार्ड में प्रबंधन ने इन लड़कियों को भगोड़ा बताया है। परिसर में बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मी और जांच अधिकारी तैनात किए गए हैं।