comScore

यूपी : मेरठ के एक कारखाने में जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत

July 20th, 2018 12:24 IST

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक मांस कारखाने में गैस रिसाव से तीन मजदूरों की दम घुटने की वजह से मौत हो गई।
  • यह तीनों मांस कारखाने के सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे थे और गैस लीक होने के बाद बेहोश हो गए थे।
  • उन्हें पास के अस्पताल ले जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया।

डिजिटल डेस्क, मेरठ । उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक मांस कारखाने में गैस रिसाव से तीन मजदूरों की दम घुटने की वजह से मौत हो गई। यह तीनों मांस कारखाने के सेप्टिक टैंक की सफाई कर रहे थे और गैस लीक होने के बाद बेहोश हो गए थे। उन्हें पास के अस्पताल ले जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस दोषियों से इस मामले में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान मजदूरों की मौत से घबराए फैक्ट्री कर्मचारियों ने तीनों मजदूरों के शव वहीं, छोड़कर फरार हो गए थे। 

मेरठ एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने कहा, यह घटना खरखौदा क्षेत्र के अलीपुर के अल यासिर मीट प्लांट की है। तीन मजदूर मांस कारखाने के सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए आए थे। गैस रिसाव के कारण वो बेहोश हो गए और जब हम उन्हें अस्पताल ले गए तो वो पहले ही मर चुके थे। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे। कारखाने के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह मीट प्लांट पूर्व भारतीय समाजवादी पार्टी सांसद शाहिद अखलाक के भाई राशिद अखलाक का बताया जा रहा है। कारखाने के मालिक ने मृत व्यक्तियों के परिवार को 2.5 लाख देने का वादा किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

कमेंट करें
xzHsQ