पाकिस्तानी में सताए गए 45 अल्पसंख्यकों को मिली भारत की नागरिकता

पाकिस्तानी में सताए गए 45 अल्पसंख्यकों को मिली भारत की नागरिकता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी दिनों से चल रहे तनाव के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है, पाकिस्तान में जुल्म का शिकार हुए और लंबे समय से भारत में रह रहे 45 पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों को भारत सरकार ने भारतीय नागरिकता दे दी है, नागरिकता मिलने के बाद सभी ने खुशी व्यक्त की है।

जानकारी के मुताबिक पुणे में रहने वाले जयकेश नेभवानी का परिवार भी उन 45 लोगों में शामिल है, जिसे भारत सरकार ने स्थायी नागरिकता दी है। जयकेश ने बताया कि पाकिस्तान में हर दिन हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता था, रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर हम भारत आ गए, लेकिन यहां भी हमें नागरिकता हासिल करने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा, अब नागरिकता मिल गई है तो परिवार के लोग काफी खुश हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तल्खी है। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। जवाब में पाकिस्तान ने भी अपने फाइटर प्लेन भारत में घुसाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया था।

 

 

 

 

Created On :   7 March 2019 7:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story