Lockdown: कोटा से डीटीसी की बसों के जरिये दिल्ली पहुंचे 480 छात्र

480 students and students from Kota reached Delhi via DTC buses
Lockdown: कोटा से डीटीसी की बसों के जरिये दिल्ली पहुंचे 480 छात्र
Lockdown: कोटा से डीटीसी की बसों के जरिये दिल्ली पहुंचे 480 छात्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोटा से चले 480 छात्र रविवार को दिल्ली पहुंच गये है। 40 बसों में सवार ये छात्र रविवार सुबह 5 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे पर पहुंचे। यहां सभी छात्रों का मेडिकल परीक्षण किया गया । इसके बाद डीटीसी की बसों के जरिये इन छात्रों को अपने अपने घरों तक छोड़ा जा रहा है। दिल्ली के परिवहन मंत्री गहलोत ने ट्वीट कर इस बात की सूचना दी है। उन्होंने बताया कि बच्चों को वापस लाने के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन किया गया। एक बस में अधिकतम 20 बच्चे सवार होकर वापस लौटे।

कोविड-19 की उत्पत्ति: ट्रंप का दावा गलत! WHO ने बताया- चीनी लैब से नहीं, बल्कि यहां से आया कोरोना

इस से पहले परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया था कि सभी छात्र-छात्राओं को कश्मीरी गेट में मेडिकल परीक्षण के बाद ही उनके घर भेजा जाएगा। गौरतलब है कि कश्मीरी गेट बस अड्डे पर हेल्प डेस्क बनाया गया था। यहां छात्रों को घर ले जाने में सहायता के लिए डॉक्टर, पुलिसकर्मी और परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में 2644 नए मरीज, कुल मामले 40 हजार के करीब, अब तक 1301 की मौत

ध्यान रहे कि ये छात्र कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए गये थे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी की वजह से घर नही लौट पा रहे थे । जिसकी वजह से ये लोग कई सप्ताह से वहां फंस गए थे। इधर, दिल्ली में उनके अभिभावक दिल्ली सरकार से बार-बार इन छात्र और छात्राओं को वापस लाने के लिये गुहार लगा रहे थे। इसके बाद शनिवार को दिल्ली सरकार ने डीटीसी की 40 बसों को कोटा के लिए रवाना किया।

 

Created On :   3 May 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story