पंजाब में 5 पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए ढेर (लीड-2)

5 Pakistani suspected intruders killed in Punjab (lead-2)
पंजाब में 5 पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए ढेर (लीड-2)
पंजाब में 5 पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए ढेर (लीड-2)

चंडीगढ़, 22 अगस्त (आईएएनएस)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पंजाब में इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) के पास पांच सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। जवानों ने उनके पास से छह हथियारों के साथ नौ किलोग्राम से अधिक वर्जित नशीले पदार्थ जब्त किए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि घटना तड़के 4.30 बजे के आसपास हुई, जब बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने तरनतारन जिले में बाड़ के पार कुछ हलचल देखी और संदिग्धों को मार गिराया।

ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा सुरक्षा बाड़ के इर्दगिर्द कुछ संदिग्ध हलचल देखी और एक विशेष अभियान चलाया। बीएसएफ के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की और घुसपैठियों को आत्मसमर्पण करने की चुनौती दी, लेकिन उन्होंने चेतावनी का कोई ध्यान नहीं दिया और बीएसएफ के जवानों पर गोलियां चला दीं।

संदिग्धों द्वारा गोलियां चलाए जाने पर बीएसएफ जवानों ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की जिसके परिणामस्वरूप पांच पाकिस्तानी सशस्त्र घुसपैठिए मारे गए।

सभी पांच शव बरामद कर लिए गए हैं और बीएसएफ ने उनके पास से एक एके-47 राइफल, दो मैगजींस और 27 जिंदा कारतूस और चार पिस्तौल (9 मिमी बेरेटा) सात मैगजींस और 109 राउंड्स जब्त किया है। इसके अलावा नौ पैकेट (करीब 9.92 किलोग्राम) वर्जित नशीले पदार्थ जो शायद हेरोइन है, दो मोबाइल फोन और 610 रुपये पाकिस्तानी नोट भी बरामद किया है।

बीएसएफ के प्रवक्ता (मुख्यालय) कृष्णा राव ने कहा कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि घुसपैठिए आतंकवादी थे या ड्रग तस्कर थे, यह जांच का विषय है। अधिकारी ने कहा, वे सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठिए थे और 103 बटालियन के हमारे सतर्क सैनिकों ने आत्मरक्षा में उन पर गोलीबारी की।

अधिकारी ने कहा, सीमा पर तैनात हमारे बीएसएफ जवानों ने आईबी का उल्लंघन करते संदिग्ध घुसपैठियों को देखा। रुकने की चेतावनी दिए जाने पर घुसपैठियों ने बीएसएफ सैनिकों पर गोलीबारी की, जिस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। नतीजतन, पांच घुसपैठिए मारे गए। गहन तलाशी अभियान जारी है।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   22 Aug 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story