नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 60 छात्र कोरोना पॉजिटिव, खाली कराया जा रहा है हॉस्टल 

60 students of National Law University are corona positive, hostel is being evacuated
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 60 छात्र कोरोना पॉजिटिव, खाली कराया जा रहा है हॉस्टल 
कोरोना का कहर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 60 छात्र कोरोना पॉजिटिव, खाली कराया जा रहा है हॉस्टल 
हाईलाइट
  • 10 मई तक हॉस्टल खाली करें छात्र
  • स्टूडेंट्स की पॉजिटिविटी दर में वृद्धि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में आए दिन कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है। इसी के बीच मंहगाई भी चरम तक पहुंच गई हैं। इन दोनों का एक साथ बढ़ना लोगों में खौफ पैदा कर रहा और साथ में सरकार की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं हैं। पटियाला की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में 60 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके कारण परिसर में डर का महौल बना हुआ है। हाल ही के बीते कुछ दिनों में दिल्ली की स्कुलों में लगतार मामलें सामने आने के कारण स्कुलों को बंद कर दिया गया हैं। 

यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया हैं कि स्टूडेंट्स 10 मई तक हॉस्टल  को खाली कर दें, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। जो स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें हल्के लक्षण होने के कारण उनको अलग ब्लॉक में आइसोलेट कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी में पिछले चार दिनों में ये कोरोना मामले सामने आए हैं। हालात की जानकारी हासिल करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी का दौरा किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में संक्रमण की रफतार और तेज हो सकती है।

गौरतलब है कि, एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिसकी वजह से कई राज्यों में कॉलेज-यूनिवर्सिटी को मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है और स्टूडेंट्स की पॉजिटिविटी दर में वृद्धि हो रही है। देश में पिछले 24 घंटो में कोविड-19 के 3,275 नए मामले मिले हैं, जबकि 55 मरीजों की जान चली गई है। पिछले दिनों कोरोना वायरस का कहर आईआईटी मद्रास में भी देखने को मिला था, जिसमें 180 से ज्यादा स्टूडेंट्स कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को सलाह दी थी कि, उनमें कोई भी कोरोना जैसे लक्षण हैं तो  वे इसकी जांच करवा लें। साथ ही, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करने को कहा गया था।

Created On :   5 May 2022 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story