भारतीय नागरिकों की सुरक्षा पर बोली कांग्रेस- मोदी बताएं कैसे आएंगे हमारे लोग

Afghanistan news latest updates Rescue of Indian citizens in Afghanistan Indian Ambassador to Afghanistan
भारतीय नागरिकों की सुरक्षा पर बोली कांग्रेस- मोदी बताएं कैसे आएंगे हमारे लोग
अफगानिस्तान में हालात बेकाबू भारतीय नागरिकों की सुरक्षा पर बोली कांग्रेस- मोदी बताएं कैसे आएंगे हमारे लोग
हाईलाइट
  • कांग्रेस को अफगानिस्ता में फंसे भारतीय नागरिकों की चिंता
  • पीएम मोदी बताएं कैसे आएंगे हमारे लोग-रणदीप सुरजेवाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह अपना कब्जा जमा लिया है। स्थानीय लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। कई देशों के राजनायिकों को भी काबुल एयरपोर्ट से ही बचाकर ले जाया जा रहा है। वीजा के लिए हजारों लोग लाइन में खड़े हैं। हालात पूरी तरह से बेकाबू हो चुके हैं। लोग किसी भी तरह से अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहते हैं। 

इस बीच तालिबान के कब्जे के बाद ही काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग की खबर मिली है। हालांकि, अभी तक गोलीबारी में किसी के जान जाने की जानकारी नहीं है। लेकिनं एयरपोर्ट पर हर तरफ भगदड़ के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दूसरी ओर, अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात को देखते हुए आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई गई है, जिसकी अध्यक्षता भारत करेगा। 

वहीं, भारत में कांग्रेस पार्टी देश के राजदूतों को लेकर चिंतित है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति बहुत ख़तरनाक मोड़ लिए है। भारत के सामरिक हित अफ़ग़ानिस्तान के मामले में दांव पर लगे हैं। हमारे राजदूतों, हमारे नागरिकों की सुरक्षा दांव पर है। हम भारत सरकार से एक परिपक्व रणनीतिक और राजनीतिक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करते हैं। उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की चुप्पी चिंताजनक और रहस्यमय है। प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री को सामने आकर बताना चाहिए कि हमारे राजदूत और नागरिक किस प्रकार से सुरक्षित वापस आएंगे और अफ़ग़ानिस्तान के साथ हमारे भविष्य की रणनीति क्या होगी। 

Created On :   16 Aug 2021 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story