सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिटर्निग ऑफिसर ने जारी की एआईएफएफ चुनाव की नई तारीखें

After the order of the Supreme Court, the Returning Officer released the new dates for the AIFF elections
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिटर्निग ऑफिसर ने जारी की एआईएफएफ चुनाव की नई तारीखें
दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिटर्निग ऑफिसर ने जारी की एआईएफएफ चुनाव की नई तारीखें
हाईलाइट
  • परिणाम 2 या 3 सितंबर को घोषित किए जा सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) की समाप्ति के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की मांग पर रिटनिर्ंग आफिसर ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की कार्यकारी समिति के चुनाव के लिए नई तारीखें जारी की हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा था कि एआईएफएफ की कार्यकारी परिषद (ईसी) में 23 व्यक्ति शामिल होंगे। 17 सदस्य (अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित) निर्वाचक मंडल द्वारा चुने जाएंगे, जिसमें राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले 35 संघ शामिल होंगे। केंद्र शासित प्रदेशों और छह सदस्यों को प्रतिष्ठित खिलाड़ियों से लिया जाएगा - जिसमें चार पुरुष और दो महिलाएं शामिल होंगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, रिटनिर्ंग आफिसर उमेश शर्मा ने कहा कि चुनाव 2 सितंबर को दिल्ली में एआईएफएफ मुख्यालय में होगा और परिणाम 2 या 3 सितंबर को घोषित किए जा सकते हैं।रिटनिर्ंग आफिसर ने बताया कि पदों के लिए नामांकन 25 से 27 अगस्त के बीच और छंटाई 28 अगस्त को की जाएगी।उम्मीदवारों के पास 29 अगस्त को नामांकन वापस लेने का मौका होगा, जबकि रिटनिर्ंग अधिकारी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार कर 30 अगस्त को एआईएफएफ की वेबसाइट पर डालेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एआईएफएफ के मामलों के प्रबंधन के लिए सीओए के जनादेश को समाप्त कर दिया और चुनाव भी स्थगित कर दिया, जो पहले 28 अगस्त को एक सप्ताह के लिए निर्धारित था।सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह फीफा द्वारा एआईएफएफ पर लगाए गए निलंबन और भारत में अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 के आयोजन को रद्द करने के अपने पिछले आदेशों को संशोधित कर रहा है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story