• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Amit Shah appoints Election In-charges in Haryana, Delhi, Maharashtra and Jharkhand for upcoming Assembly Elections

दैनिक भास्कर हिंदी: 4 राज्यों के चुनाव की तैयारी में बीजेपी, जावड़ेकर, तोमर, भूपेंद्र और माथुर बनाए गए प्रभारी

August 9th, 2019

हाईलाइट

  • दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी
  • नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी, भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह-प्रभारी बनाया गया
  • दिल्ली के लिए कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को बनाया चुनाव प्रभारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। दिग्गजों को राज्यों में चुनाव की जिम्मेदारी भी दे दी गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के लिए चुनाव प्रभारी और चुनाव सह-प्रभारियों की नियुक्ति की। चारों राज्यों के चुनाव प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली तो वहीं नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वहीं भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र और ओम प्रकाश माथुर को झारखंड का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी बनाया है। हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है।

अमित शाह ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया है। केशव प्रसाद मौर्य और लक्ष्मण सावदी को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए ओम प्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी और नंद किशोर यादव को चुनाव सह प्रभारी बनाया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी और यूपी के मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह प्रभारी बनाया है।