सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पेश की मिसाल, उठाएंगे रेप पीड़िता की पढ़ाई का खर्चा

Andhra CM N Chandrababu Naidu to be guardian of 9-year-old rape victim
सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पेश की मिसाल, उठाएंगे रेप पीड़िता की पढ़ाई का खर्चा
सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पेश की मिसाल, उठाएंगे रेप पीड़िता की पढ़ाई का खर्चा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राजनीति से हटकर एक ऐसा कदम उठाया है, जो मिसाल बन सकता है। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को ऐलान किया कि वो गुंटुर शहर में रेप का शिकार हुई 9 साल की लड़की के अभिभावक बनेंगे और उसकी शिक्षा से जुड़े सभी तरह के खर्च अपने निजी पैसे उठाएंगे। सीएम नायडू के इस फैसले को एक मिसाल के तौर पर देखा जा रहा है । 

 

 

Image result for rape

 

9 साल की बच्ची बनी हवस का शिकार 

 

गुंटुर शहर के डेचापल्ली में एक 9 साल की बच्ची को हवस के भेड़िए ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। बच्ची को फिलहाल गुंटुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को उससे मुलाकात की। नाबालिग से रेप करने वाला दरिंदा एक रिक्शा चालक था जिसने घटना के बाद गांव में ही खुदकुशी कर ली थी। नाबालिग के साथ हुई दरिंदगी की इस घटना के बाद लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था और दोषी को सरेराह फांसी दिए जाने की मांग उठाई थी। 

 

Related image

 

 

रेप पीड़ता के लिए मदद का ऐलान 

 

अस्पताल में नाबालिग से मुलाकात करने के बाद सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वो अपना निजी पैसा नाबालिग की शिक्षा पर तब तक खर्च करेंगे, जब तक वह अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेती। नायडू ने कहा कि पीड़िता के माता-पिता अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे, लेकिन वह उसके लिए अपने स्तर पर बेहतर शिक्षा दिलाने की कोशिश करेंगे, उन्होंने कहा,जिलाधिकारी से कह दिया गया है कि गुंटुर में सबसे अच्छे स्कूल का पता करें। आपको बता दें इससे पहले आंध्र प्रदेश सरकार ने रेप पीड़िता के परिवार को 5 लाख रुपए बतौर मुआवजा देने का एलान किया था। सीएम ने ये भी कहा है कि रेप पीड़िता के परिवार को खेती के लिए 2 एकड़ जमीन दी जाएग और उसके पिता को नौकरी और घर दिया जाएगा। इस दौरान सीएम चंद्रबाबू नायडू ने साफ लफ्जों में कहा कि ऐसे लोगों के लिए राज्य में कोई जगह नहीं है और इंसान को इंसान की तरह रहना होगा। उन्होंने रेप से संबंधित केसों की जल्द सुनवाई करने के लिए स्पेशल कोर्ट बनाए जाने की भी बात कही। 

Created On :   6 May 2018 5:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story