आर्किटेक्चर काउंसिल ने दिया छात्रों को घर से परीक्षा देने का विकल्प

Architecture Council gave students the option to take exams from home
आर्किटेक्चर काउंसिल ने दिया छात्रों को घर से परीक्षा देने का विकल्प
आर्किटेक्चर काउंसिल ने दिया छात्रों को घर से परीक्षा देने का विकल्प
हाईलाइट
  • आर्किटेक्चर काउंसिल ने दिया छात्रों को घर से परीक्षा देने का विकल्प

नई दिल्ली, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने देशभर में छात्रों को एप्टीट्यूड टेस्ट घर से ही देने का विकल्प दिया है। यह विकल्प उन छात्रों के लिए खास तौर पर मददगार है जिनके घर से परीक्षा केंद्र दूर हैं या फिर ऐसे छात्र जिनके पास परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए यातायात के साधन उपलब्ध नहीं है।

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2020 के पहले टेस्ट के लिए रिजल्ट, रिस्पॉन्स शीट और स्कोरकार्ड जारी कर दिया है। पहला टेस्ट 29 अगस्त को था। इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यार्थी आर्किटेक्चर काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम और कुल स्कोर ऑनलाइन देख सकते हैं।

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने कहा,कोविड -19 महामारी को देखते हुए छात्रों को विकल्प दिया गया है कि वह एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए परीक्षा केंद्रों अथवा अपने घरों से ही परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। पहले टेस्ट के लिए कुल 30,245 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 22,843 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है। पहला टेस्ट देश भर के 218 केंद्रों पर आयोजित किया गया था।

अगले महीने 12 सितंबर को होने वाले नेशनल एप्टिट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर की दूसरी परीक्षा के लिए आर्किटेक्ट परिषद ने सभी उम्मीदवारों को, अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र को चुनने की सलाह एवं सुविधा भी दी है।

आर्किटेक्ट परिषद ने आधिकारिक वक्तव्य में कहा, सभी को सूचित किया जाता है एनएटीए 2020 का दूसरा टेस्ट अब 12 सितंबर को आयोजित करेगी। दूसरे टेस्ट के लिए नई तारीखों और अन्य महत्वपूर्ण संशोधित संशोधित विवरणिका और तिथियां परिषद की वेबसाइट पर भी अपलोड की गई हैं।

परीक्षा के लिए अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र या घर के समीप परीक्षा केंद्र अथवा घर से ही परीक्षा देने का विकल्प चुनने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाकर संबंधित एकाउंट में लॉगिन करना होगा।

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर साल में दो बार एप्टीट्यूड टेस्ट आयोजित करता है और छात्रों को दोनों परीक्षाओं में उपस्थित होने का विकल्प मिलता है। काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2020 के दूसरे टेस्ट के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 6 सितंबर निर्धारित की है। पहले यह पंजीकरण 4 सितंबर तक ही होना था। पंजीकरण के बाद यह टेस्ट 12 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

-- आईएएनएस

जीसीबी/जेएनएस

Created On :   6 Sep 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story