दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पर फोकस

Arvind kejriwal oath taking ceremony aap invites all delhi public
दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पर फोकस
दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पर फोकस
हाईलाइट
  • 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ
  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह(Oath taking ceremony) में जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा(BJP) विधायकों को आमंत्रित किया है। वहीं उनके मुख्य अतिथि कोई और नहीं, बल्कि आम आदमी होंगे। पूरे शहर की वह जनता होगी, जिनकी बदौलत वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे रामलीला मैदान(Ramlela Maidan) में अपने मंत्रिमंडल के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीती हैं। 

पूरी दिल्ली को न्यौता
आप के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय(Gopal Rai) ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों सहित दिल्ली के सभी लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। राय ने कहा कि दिल्ली के सभी सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह समारोह निर्वाचित सदस्यों के साथ ही पूरी दिल्ली के लिए है।

सुप्रीम कोर्ट का राजनीतिक दलों को निर्देश, कहा-वेबसाइट पर अपलोड करें उम्मीदवारों के आपराधिक रिकॉर्ड

पीएम मोदी नहीं होंगे शामिल
राय ने कहा कि हालिया ट्रेंड से किनारा करते हुए बाहर के किसी नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने हमें यह जनादेश दिया है और वे हमारी प्राथमिकता हैं। हालांकि, मोदी उस दिन शहर में नहीं होंगे, क्योंकि वह अपने कार्यक्रम के अनुसार, विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में होंगे। इसके अलावा, आप ने शहर के नगर पार्षदों को भी आमंत्रित किया है, जिनमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं।

 हमेशा सही साबित नहीं होते एग्जिट पोल, जानें कब-कब हुए फेल

मिनी मफलरमैन अव्यान तोमर भी आमंत्रित
आप नेता जैस्मीन शाह ने कहा कि हमने प्रमुख राजनीतिक दलों (भाजपा और कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है। आप ने अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन जारी कर शहर के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के आम आदमी से उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया था। आप ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए मिनी मफलरमैन और बेबी केजरीवाल के रूप में पहचाने जाने वाले अव्यान तोमर(Avyaan Tomar) को भी बुधवार को आमंत्रित किया। एक साल के अव्यान को चुनाव परिणाम के दिन केजरीवाल की तरह कपड़े पहने देखा गया था। हालांकि, वह केजरीवाल से नहीं मिल सके थे। शिक्षा निदेशालय ने भी शिक्षकों को समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

Created On :   15 Feb 2020 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story