तिहाड़ जेल का सहायक अधीक्षक बर्खास्त, VIP सुविधाएं देने का आरोप

Assistant Superintendent of Tihar Jail Suspended, charged with providing VIP facility
तिहाड़ जेल का सहायक अधीक्षक बर्खास्त, VIP सुविधाएं देने का आरोप
तिहाड़ जेल का सहायक अधीक्षक बर्खास्त, VIP सुविधाएं देने का आरोप
हाईलाइट
  • सहायक जेल अधीक्षक कैदियों के परिजनों को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराता था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक सहायक जेल अधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त हुए सहायक जेल अधीक्षक का नाम पवन है। पवन पर आरोप था कि वह जेल में कैदियों से मिलने के लिए पहुंचे परिजनों को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराता था।

आरोपी सहायक जेल अधीक्षक को बर्खास्त किए जाने की पुष्टि तिहाड़ जेल मुख्यालय प्रवक्ता राजकुमार ने की है। जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में तीन सीपीआरओ यानी सेंट्रल पब्लिक रिलेशन ऑफिसर हैं। पवन भी इन तीन में से ही एक सीपीआरओ था। पवन बहैसियत सहायक अधीक्षक 2018 में तिहाड़ जेल में आया था।

पवन की बतौर सीपीआरओ तिहाड़ जेल नंबर-3 पर तैनाती थी। इन दिनों उसकी ड्यूटी रात की थी। अदालती आदेश पर जेल से पैरोल या फिर नियमित रूप से जमानत पर छोड़े गए कैदियों को जेल से बाहर करना पवन की ड्यूटी थी। आरोप के मुताबिक करीब 10-15 दिन पहले पवन ड्यूटी के दौरान कुछ कैदियों के परिचितों को जेल के भीतर ले जा रहा था। यह घटना जेल परिसर में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

तिहाड़ जेल मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक, कैदी की रिहाई या फिर मिलने के वक्त, उसके किसी भी परिचित या अन्य बाहरी आदमी को जेल के भीतर नहीं ले जाया जा सकता है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने जांच कमेटी बैठा दी। आंतरिक जांच में पवन पर आरोप सिद्ध हो गए, लिहाजा उसे तत्काल प्रभाव से तिहाड़ जेल सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

Created On :   24 Aug 2019 7:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story