comScore

बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर गोलीबारी, 1 भारतीय की मौत, 2 घायल, सीमा पर तनाव (लीड-1)

June 12th, 2020 16:31 IST
 बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर गोलीबारी, 1 भारतीय की मौत, 2 घायल, सीमा पर तनाव (लीड-1)

हाईलाइट

  • बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर गोलीबारी, 1 भारतीय की मौत, 2 घायल, सीमा पर तनाव (लीड-1)

सीतामढ़ी, 12 जून (आईएएनएस)। भारत-नेपाल सीमा पर सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को नेपाल पुलिस द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी में एक भारतीय की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। गोलीबारी का कारण हालांकि अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

पुलिस के मुताबिक, जानकीनगर बर्डर पर नेपाल सशस्त्र बल की ओर से फायरिंग की गई है, जिसमें खेत पर काम कर रहे एक भारतीय शख्स विनेश कुमार (25) की मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति को नेपाल पुलिस अपने साथ ले गई है।

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आईएएनएस को बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में तीन लोग घायल हुए थे, जिन्हें अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के क्रम में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

इधर, घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सीमा पर अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी है। एसएसबी, पटना फ्रंटियर के आईजी संजय कुमार ने अईएएनएस को बताया कि फिलहाल गोलीबारी के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल सका है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का कहना है कि लगन राय अपने पुत्र के साथ किसी महिला रिश्तेदार से मिलने बार्डर पर गए थे। इसी दौरान नेपाल सशस्त्र बल से बकझक हो गई। इसी को लेकर विवाद बढ़ा और कहा जा रहा है कि नेपाल पुलिस ने गोलीबारी कर दी। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का कहना है कि नेपाल की पुलिस लगन राय को अपने साथ ले गई है।

कुमार ने कहा कि नेपाल पुलिस का आरोप है कि ये लोग हथियार छीनने की कोशिश कर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में भारत-नेपाल सीमा खुली है तथा आमतौर पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। कोरोना संकट को लेकर कुछ दिनों से सीमा पर एहतियात बरती जा रही है।

कमेंट करें
TQndc