राज्य सरकार ने अनिवार्य किया, केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट

Bihar makes RT-PCR negative report mandatory for passengers coming from Kerala
राज्य सरकार ने अनिवार्य किया, केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट
बिहार राज्य सरकार ने अनिवार्य किया, केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट
हाईलाइट
  • बिहार ने केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किया

डिजिटल डेस्क, पटना। केरल में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच बिहार सरकार ने फैसला किया है कि राज्य से आने वाले लोगों को अब निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देनी होगी। इस स्थिति से निपटने के लिए पटना के तीन रेलवे स्टेशनों के अलावा पटना और दरभंगा हवाईअड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यात्रियों की जांच के लिए मेडिकल टीमें भी लगाई गई हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, अगर किसी यात्री की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट नहीं है, तो हमारे पास उसे 14 दिनों के लिए आइसोलेशन सेंटर में भेजने का प्रावधान है। उन्होंने कहा, केरल के अलावा अगर कोई व्यक्ति महाराष्ट्र से आता है, तो उसे शहर में अनुमति देने से पहले हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण से गुजरना होगा क्योंकि यह देश में कोविड की तीसरी लहर के आगमन का संकेत हो सकता है।

14 दिन बाद पटना एम्स में गुरुवार रात एक शख्स की कोरोना से मौत हो गई। मृतक समस्तीपुर का रहने वाला है और उसे 24 अगस्त को पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। बिहार में गुरुवार को कोरोना के 15 नए मामले सामने आए, जिनमें पटना और सहरसा के तीन-तीन मामले शामिल हैं। पिछले कुछ दिनों से, केरल में रोजाना 30,000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं, जो भारत में दर्ज होने वाले नए दैनिक मामलों का 65 प्रतिशत है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story