बिहार : लॉकडाउन बढ़ाने का सत्तापक्ष ने किया समर्थन, विपक्ष बोला-लोगों को सुविधा दें

Bihar: The ruling party supported the increase of lockdown, the opposition said - facilitate people
बिहार : लॉकडाउन बढ़ाने का सत्तापक्ष ने किया समर्थन, विपक्ष बोला-लोगों को सुविधा दें
बिहार : लॉकडाउन बढ़ाने का सत्तापक्ष ने किया समर्थन, विपक्ष बोला-लोगों को सुविधा दें

पटना, 1 मई (आईएएनएस)। बिहार में सत्तापक्ष ने कोरोना से जंग के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को जहां सत्ताधारी पार्टी ने स्वागत किया, वहीं विपक्ष ने कहा कि यह स्थायी समाधान नहीं है।

जनता दल (युनाइटेड) के नेता और राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के विस्तार को रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाना जरूरी था। केंद्र सरकार ने यह अच्छा और सही फैसला लिया है।

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को और दो सप्ताह बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा, देश और प्रदेश में इस महामारी को रोकने के सार्थक प्रयास हुए हैं। यही कारण है कि यह महामारी हमारे देश में गंभीर रूप नहीं ले पाई है।

दूसरी ओर, राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन स्थयी समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाना स्थायी समाधान नहीं है, इसके लिए सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है। लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों की समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सैंपलिंग की जांच तेज गति से नहीं हो रहा है, केवल लॉकडाउन स्थायी समाधान नहीं है।

वहीं, बिहार कांग्रेस ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का समर्थन किया। कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि कारोना को हराने के लिए इससे अलग कोई उपाय नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में इतने संसाधन नहीं हैं कि कोरोना संक्रमण को रोका जाए। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि लॉकडाउन में लोगों की सुविधा का भी ख्याल रखा जाना चाहिए, लोग परेशान हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए देशभर में लॉकडाउन दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। यह दूसरी बार बढ़ाए जाने के बाद 3 मई को खत्म होनेवाला था।

केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के फैसले का बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने स्वागत किया है। हिंदुस्तानी अवाम पार्टी (हम) ने कहा है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए देश में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला बिल्कुल सही है। साथ ही हम ने कोरोना टेस्ट में तेजी लाने की बात भी कही है।

Created On :   1 May 2020 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story