बिलकिस बानो मामला: जज ने दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग

Bilkis Bano case: Judge recuses himself from hearing plea against release of convicts
बिलकिस बानो मामला: जज ने दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग
नई दिल्ली बिलकिस बानो मामला: जज ने दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग
हाईलाइट
  • बानो ने कहा कि सभी दोषियों की रिहाई सदमे की तरह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय की न्यायाधीश बेला एम. त्रिवेदी ने मंगलवार को 2002 के गुजरात दंगों में सामूहिक बलात्कार के दोषी 11 लोगों की रिहाई के खिलाफ बिलकिस बानो की याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया। यह मामला जस्टिस अजय रस्तोगी और बेला त्रिवेदी की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था। याचिका में बानो ने कहा कि सभी दोषियों की रिहाई सदमे की तरह है।

अधिवक्ता शोभा गुप्ता के माध्यम से दायर बिलकिस की याचिका में कहा गया है, सभी दोषियों की समय से पहले रिहाई न केवल याचिकाकर्ता, उसकी बेटियों, उसके परिवार के लिए, बल्कि समाज के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक झटके के रूप में आई। दोषियों की रिहाई पर सभी वर्ग के लोगों ने गुस्सा जताया व निराशा जताया था।

रिहाई के आदेश को यांत्रिक करार देते हुए याचिका में कहा गया है कि दोषियों की समय से पहले रिहाई ने समाज की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। बिलकिस बानो ने कहा कि वह दोषियों की अचानक रिहाई से निराश व परेशान हैं। दोषियों ने उनके साथ चरम स्तर की क्रूरता की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story