comScore

बीजेपी ने लगाए दिग्विजय सिंह पर नक्सली लिंक के आरोप, पलटवार में मिला ये जवाब

September 05th, 2018 01:26 IST
बीजेपी ने लगाए दिग्विजय सिंह पर नक्सली लिंक के आरोप, पलटवार में मिला ये जवाब

हाईलाइट

  • बीजेपी ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह पर नक्सलियों के साथ लिंक होने के आरोप लगाए हैं।
  • बीजेपी के इन आरोपों के तुरंत बाद कांग्रेस ने भी पलटवार किया है।
  • दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर ऐसा है तो सरकार तुरंत उन्हें गिरफ्तार करे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर नक्सलियों के साथ लिंक होने के आरोप लगाए हैं। भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तारियों के दौरान छापे में मिली एक चिट्ठी का हवाला देते हुए बीजेपी ने ये आरोप लगाए हैं। बीजेपी के इन आरोपों के तुरंत बाद दिग्विजय सिंह ने भी पलटवार किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर ऐसा है तो सरकार तुरंत उन्हें गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले उन्हें देशद्रोही कहा और अब वह नक्सली कह रही है।

क्या कहा मनीष तिवारी ने?
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी के इन आरोपों पर सवाल पूछा कि क्या बीजेपी इस देश में जांच एजेंसी बन गई है? उन्होंने कहा, पुलिस के कागज बीजेपी के प्रवक्ता के पास कैसे आ जाते हैं? इसकी जांच होनी चाहिए। तिवारी ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति है जब पार्टी, सरकार और जांच एजेंसी का भेद खत्म हो गया है। जांच के दौरान जो तथाकथित कागज मिले हैं वे गलत हैं या सही हैं, ये प्रमाणित होने से पहले वह बीजेपी के पास चले आते हैं कि दुष्प्रचार के लिए इनका इस्तेमाल हो सके। कांग्रेस नेता ने बीजेपी की तुलना जर्मनी की नाजी सरकार से भी की। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में 'फासीवादी बीजेपी हाय हाय' कहने पर ही बीजेपी ने एक महिला को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भिजवा दिया। बता दें कि महिला ने तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्षा तमिलसाई सुंदरराजन की उपस्थिति में विमान में 'मोदी सरकार फासीवादी' के नारे लगाए थे।

क्या कहा था संबित पात्रा ने?

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, दो कॉमरेडों के बीच एक चिट्ठी का आदान प्रदान हुआ था, जिसमें एक फोन नंबर लिखा हुआ था। जानकारी निकालने पर पता चला है कि यह फोन नंबर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का है। इसमें साफ तौर पर कहा गया कि आंदोलन के लिए किसी भी फंड या पैसे की जरूरत हो, तो उनसे संपर्क कर लीजिएगा। संबित पात्रा ने कहा कि जो चिट्ठी मिली है, उसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि कांग्रेस पार्टी ऐसे आंदोलनों के लिए फंड और पैसा देगी, जैसा भीमा कोरेगांव में हुआ था। दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी करने के सवाल पर संबित पात्रा का कहना है कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस इस बात को लेकर बहुत उतावले हैं, लेकिन कानून अपना काम करेगा। कानून से बढ़कर कोई नहीं है, चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों न हो।

कमेंट करें
4e1nN