दैनिक भास्कर हिंदी: टीवी विज्ञापनों में बीजेपी सबसे आगे, नेटफ्लिक्स और ट्रिवागो को पछाड़ा

November 24th, 2018

हाईलाइट

  • विश्व की सबसे बड़ी पॉलिटिकल पार्टी बीजेपी अब विज्ञापन के मामले में भी नंबर वन पर आ गई है।
  • पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के धुआंधार प्रचार में जुटी बीजेपी इस लिस्ट में एक मात्र पार्टी है।
  • ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के नए आंकड़ों में ये जानकारी सामने आई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व की सबसे बड़ी पॉलिटिकल पार्टी बीजेपी अब विज्ञापन के मामले में भी नंबर वन पर आ गई है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के धुआंधार प्रचार में जुटी बीजेपी इस लिस्ट में एक मात्र पार्टी है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के नए आंकड़ों में ये जानकारी सामने आई है। बीजेपी के टेलीविजन जगत में सबसे बड़ी विज्ञापनदाता बनने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है और चुनाव आयोग से इस पर तत्काल संज्ञान लेने की मांग की है।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल के 10 से 16 नवंबर के हफ्ते में प्रसारित हुए एड के आंकड़ों के मुताबिक सभी चैनलों पर भाजपा के ऐड 22,099 बार ऑन एयर हुए। वहीं दूसरे नंबर पर नेटफ्लिक्स (12951 बार), तीसरे नंबर पर ट्रिवागो (12795 बार), चौथे नंबर पर संतूर संडल (11222 बार), पांचवे नंबर पर डेटॉल लिक्विड सोप (9487 बार), छठे नंबर पर वाइप (9082 बार), सातवे नंबर पर कोलगेट डेंटल क्रीम (8938 बार), आठवे नंबर पर डेटॉल टॉयलेट साबुन (8633 बार), नौवें नंबर पर अमेजन प्राइम वीडियो (8031 बार) और दसवें नंबर पर रुप मंत्रा आयूर फेस क्रीम है जिसका विज्ञापन 7962 बार दिखाया गया है।

कांग्रेस ने इस लिस्ट को ट्वीट किया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री रह चुके कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, ''ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया टीआरपी के साथ ही टेलीविजन पर विज्ञापन के संदर्भ में डेटा पेश करती है। 16 नवंबर, 2018 को खत्म हुए हफ्ते के डेटा के मुताबिक सबसे बड़ी विज्ञापनदाता बीजेपी है। उसने विज्ञापनों में पान मसाले और फेसक्रीम को भी पीछे छोड़ दिया है।'' उन्होंने कहा, ''कांग्रेस चुनाव आयोग से मांग करती है कि बार्क डेटा को तलब करे और देखे कि बीजेपी ने कितना खर्च किया है।''

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...