एक मंत्री बोला-बीजेपी संविधान बदलेगी, दूसरा बोला - गोली मारेंगे

BJP Minister Anant Hegde said We are here to change the Constitution
एक मंत्री बोला-बीजेपी संविधान बदलेगी, दूसरा बोला - गोली मारेंगे
एक मंत्री बोला-बीजेपी संविधान बदलेगी, दूसरा बोला - गोली मारेंगे

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरू। मोदी सरकार में मंत्री अनंत हेगड़े ने सोमवार को एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। बैंग्लोर में एक कार्यक्रम के दौरान अनंत हेगड़े ने कहा कि "बीजेपी सत्ता में संविधान बदलने के लिए ही आई है।" इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष और बुद्धिजीवी मानते हैं, उनकी खुद की कोई पहचान नहीं होती। वहीं मोदी सरकार में एक और मंत्री हंसराज अहीर ने भी एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि डॉक्टरों को नक्सली बन जाना चाहिए, ताकि हम उन्हें गोली मार सकें। 


और क्या कहा हेगड़े ने? 

उत्तर कन्नड़ से 5 बार लोकसभा सांसद रहे अनंत हेगड़े ने सोमवार को कहा कि "मुझे खुशी होगी कि अगर कोई गर्व के साथ ये दावा करे कि वो मुस्लिम, ईसाई, ब्राह्मण या हिंदू है, क्योंकि वो अपनी रगों में बह रहे खून के बारे में जानता है।" उन्होंने आगे कहा कि "लेकिन मुझे ये नहीं पता कि उन्हें क्या कहकर बुलाया जाए, जो खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हैं।" कोप्पल जिले के कूकानूर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए अनंत हेगड़े ने कहा कि "वो लोग जो खुद को धर्मनिरपेक्ष कहते हैं, उनकी खुद की कोई पहचान नहीं होती, लेकिन वो बुद्धिजीवी होते हैं।"

हम संविधान बदलने आए हैं

अनंत हेगड़े ने आग कहा कि "मैं आपके आगे सिर झुकाउंगा, क्योंकि आपको अपनी रगों में बहने वाले खून का पता है। अगर आप धर्मनिरपेक्ष होने का दावा करते हैं, तो आप कौन हैं, इसको लेकर संदेह पैदा होता है।" उन्होंने आगे कहा कि "हम संविधान का सम्मान करते हैं, लेकिन ये आने वाले दिनों में बदलेगा। हम उसी के लिए यहां आए हैं।"

सिद्धारमैया ने बोला हमला

हेगड़े के इस बयान पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कहा है कि मंत्री ने संविधान नहीं पढ़ा है और उन्हें संसदीय या राजनीतिक भाषा की समझ नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हेगड़े सामाजिक व्यवस्था के बारे में नहीं जानते।

हंसराज अहीर ने डॉक्टरों को नक्सली बनने को कहा

वहीं महाराष्ट्र के डॉक्टरों की छुट्टी पर जाने की बात को लेकर नाराज हुए केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने डॉक्टरों को नक्सली बनने की बात कही है। सोमवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक हॉस्पिटल का उद्घाटन करते हुए कहा कि "मैं लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया मंत्री हूं। ये जानने के बावजूद में यहां आ रहा हूं कि डॉक्टरों ने छुट्टी क्यों ली?" उन्होंने आगे कहा कि "अगर डॉक्टरों को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है, तो वो नक्सलियों के साथ चले जाएं, ताकि हम उन्हें गोली मार सकें।"

टीपू सुल्तान पर भी दिया था विवादित बयान

अभी पिछले महीने ही अनंत हेगड़े ने मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान पर बयान देते हुए उन्हें बलात्कारी और हत्यारी बताया था। टीपू सुल्तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों में खुदको न बुलाने की बात कही थी। हेगड़े ने एक ट्वीट कर कहा था कि "मैंने कर्नाटक सरकार से कहा है कि मुझे एक बर्बर हत्यारे, सनकी और बलात्कारी को महिमामंडित किए जाने वाले किसी भी शर्मनाक कार्यक्रम में न बुलाए।" बता दें कि 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती थी और इस दिन कर्नाटक में कई कार्यक्रम रखे गए थे। 

Created On :   26 Dec 2017 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story