उन्नाव गैंगरेप: BJP MLA कुलदीप सिंह सेंगर तीन दिनों की CBI रिमांड पर

BJP MLA Kuldeep Singh Sengar in three-day CBI custody
उन्नाव गैंगरेप: BJP MLA कुलदीप सिंह सेंगर तीन दिनों की CBI रिमांड पर
उन्नाव गैंगरेप: BJP MLA कुलदीप सिंह सेंगर तीन दिनों की CBI रिमांड पर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले में कोर्ट ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तीन दिन की CBI कस्टडी में भेज दिया है। 23 मई शाम 5 बजे से कुलदीप की कस्टडी अवधि शुरू हुई है। सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विनीता सिंह ने यह आदेश CBI की अर्जी पर दिया है। बता दें कि कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव की एक लड़की के साथ रेप करने का आरोप है।

दो दिन की रिमांड पर था सेंगर
इससे पहले इस मामले में CBI ने पीड़िता के पिता की हत्या की साजिश रचने का आरोपी बीजेपी विधायक को बनाया था। इस संबंध में शनिवार, 19 मई को विधायक को सीतापुर जेल से लाकर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। CBI ने इस दौरान अदालत से विधायक की रिमांड मांगी थी। जिसके बाद अदालत ने CBI की मांग को स्वीकारते हुए दो दिनों की रिमांड मंजूर कर ली थी।

विधायक के दबाव में झूठा मुकदमा
CBI सूत्रों के मुताबिक पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए माखी थाने के तत्कालीन एसओ अशोक सिंह सिसौदिया और एसआई केपी सिंह ने रिमांड के दौरान कबूल किया है कि विधायक की दबाव में आकर दोनों ने पीड़िता के पिता के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया था। इन्हीं बयानों के आधार पर सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पीड़िता के पिता की हत्या के मुकदमे में धारा 120 बी के तहत आरोपी बना दिया और रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। 

दबाव बनाकर कराया जेल में बंद
CBI जांच में ये भी सामने आया है कि पीड़िता के गंभीर रूप से घायल पिता का विधायक ने अस्पताल में इलाज नहीं होने दिया और जेल में बंद करने के लिए पुलिसवालों पर दबाव बनाया। पीड़िता के पिता की इस कारण और भी ज्यादा हालत बिगड़ गई और उन्होंने दम तोड़ दिया। इस सभी बिन्दुओं पर CBI रिमांड के दौरान कुलदीप सेंगर से पूछताछ करेगी।    

Created On :   23 May 2018 7:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story