सनी देओल को नोटिस जारी कर सकता है EC, चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च का आरोप

सनी देओल को नोटिस जारी कर सकता है EC, चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च का आरोप
हाईलाइट
  • पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल की लोकसभा सदस्यता पर संकट
  • सनी देओल पर लोकसभा चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता से नेता बने सनी देओल की लोकसभा सदस्यता पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल पर चुनाव के दौरान तय सीमा से अधिक खर्च का आरोप है। इसको लेकर चुनाव आयोग सनी देओल को नोटिस जारी कर सकता है। इस मामले में आयोग को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

चुनाव आयोग को मिले दस्तावेजों के मुताबिक, चुनाव के दौरान सनी देओल ने करीब 86 लाख रुपये खर्च किए हैं, जबकि सीमा 70 लाख रुपये है। इसके आधार पर तय सीमा से ज्यादा खर्च करने पर संबंधित उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।सनी देओल का हिसाब-किताब करने में जुटे चुनाव पर्यवेक्षकों ने उनसे दोबारा डिटेल की मांग की है। वहीं सनी देओल के लीगल एडवाइजरों का कहना है, चुनाव खर्च का हिसाब-किताब लगाने में चुनाव आयोग की टीम से गलती हो गई है। जल्द ही चुनाव पर्यवेक्षकों को जांच करने के बाद सही खर्च की डिटेल दे दी जाएगी।

चुनाव आयोग की नियमावली के अनुसार, अगर कोई उम्मीदवार ज्यादा खर्च करके चुनाव जीत भी गया और बाद में खर्च सीमा के उल्लंघन की पुष्टि हुई तो आयोग कार्रवाई कर विजयी उम्मीदवार की सदस्यता रद्द करके दूसरे नंबर पर रहे कैंडिडेट को विजेता घोषित कर सकता है। बता दें कि, इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान भी सनी देओल पर कथित रूप से आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा था, जिसके बाद EC ने उन्हें नोटिस जारी किया था। सनी देओल ने चुनाव प्रचार थमने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया था, जिसके बाद उन्हें नोटिस जारी किया गया था।

Created On :   19 Jun 2019 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story