भाजपा सांसद का दावा, गुजरात में सरकार नहीं बना पाएगी पार्टी

bjp sanjay kankad mp will not get majority to make government in gujarat
भाजपा सांसद का दावा, गुजरात में सरकार नहीं बना पाएगी पार्टी
भाजपा सांसद का दावा, गुजरात में सरकार नहीं बना पाएगी पार्टी

डिजिटल डेस्क, पुणे। गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजे सोमवार को आने वाले हैं। सभी एक्जिट पोल्स में जहां बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। वहीं, महाराष्ट्र बीजेपी के एक सांसद संजय काकड़ ने रिजल्ट से पहले ही बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा गुजरात चुनाव हार जाएगी। एक सर्वे में 72 फीसद लोगों ने कांग्रेस को पसंद किया है। भाजपा सांसद ने आगे बताया, “हमारी टीम ने सर्वे किया था और काफी चैनलों ने भी दिखाया है कि 72 फीसदी समाज कांग्रेस के पीछे था। 

 

 

सांसद संजय काकड़ ने आगे यह भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी पार्टी ने विकास के मसले पर बात नहीं की, जबकि पार्टी के बाकी नेताओं ने इसे सांसद की निजी राय बताया है। कहा है कि इस बयान से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। जनता भाजपा से खुश है, लिहाजा गुजरात में पार्टी की सरकार ही बनेगी। शुक्रवार को उन्होंने एक अंग्रेजी चैनल से बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, “25 साल तक कोई पार्टी एक राज्य में नहीं टिकी है।

 

 

कांकड़ ने कहा कि गुजरात में सबसे बड़ा फैक्टर है कि "हम 22 सालों से यहां राज कर रहे हैं। अगर हम चुन कर आते हैं, इन पांच सालों में तो 27 साल वहां राज करेंगे। मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी जीत होगी, अगर बीजेपी जीतती है तो। निजी टीवी चैनलों ने गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर हाल में एग्जिट पोल जारी किए थे, जिसमें बीजेपी को 100 से 110 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि, कांग्रेस के खाते में 60-80 सीटें आ रही हैं।

 

 

कांकड़ ने कहा, ‘पूर्ण बहुमत भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने लायक सीटें भी नहीं मिलेंगी। कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा, अगर पार्टी किसी तरह गुजरात में सत्ता बचाने में कामयाब रहती है तो यह सिर्फ और सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के कारण होगा। काकड़ के मुताबिक, उनकी टीम ने गुजरात में सर्वे किया है और वह इसी के आधार पर यह दावा कर रहे हैं। 

 

 

कांकड़ ने बताया कि "मैंने छह लोगों की टीम को गुजरात भेजा था, उन्होंने राज्य के ग्रामीण हिस्सों का दौरा किया और किसानों, ड्राइवरों, वेटरों और मजदूरों से मुलाकात कर जाना कि भाजपा को राज्य में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा।’ संजय काकड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ 20 साल से अधिक का सत्ता विरोधी रुख भी उनके इस दावे का एक कारण है। 

  

Created On :   17 Dec 2017 2:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story