दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा अपने विपक्ष के दिनों के आचरण को देखे : कांग्रेस

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा अपने विपक्ष के दिनों के आचरण को देखे : कांग्रेस

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान विपक्षी पार्टी के तौर पर अपने आचरण को देखें।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से लद्दाख मुद्दे पर लगातार सवाल पूछने के बाद भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बुधवार सुबह एक साथ कई ट्वीट करते हुए कांग्रेस व गांधी परिवार पर निशाना साधा।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, एक शाही राजवंश और उनके वफादार दरबारियों को बड़ा भ्रम है कि विपक्ष यानी सिर्फ एक उनका राजवंश। एक राजपरिवार नखरे दिखाता है और उनके दरबारी उस नकली कहानी को फैलाते फिरते हैं। ताजा मामला विपक्ष के सरकार से सवाल पूछने से जुड़ा है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, एक खारिज राजवंश पूरा विपक्ष नहीं हो सकता है। एक राजवंश का हित पूरे भारत का हित नहीं है। आज देश एकजुट है और हमारी सेना का समर्थन कर रहा है। यह वक्त एकजुटता का है।

अब भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा, भाजपा को सेना के पीछे नहीं छिपना चाहिए।

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को पहले किया गया अपना आचरण याद करना चाहिए, जब उसने संप्रग शासन के दौरान संवेदनशील विदेश नीति के मुद्दों पर सरकार पर हमले किए थे।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा, क्या प्रधानमंत्री 2004 से 2014 के दौरान भाजपा के लिए सार्वजनिक माफी मांगेंगे, जब भाजपा भारत-अमेरिका परमाणु समझौते पर अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी।

तिवारी के साथ ही कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, राहुल गांधी पर हमला करने के बजाय, भाजपा को वह सुनना चाहिए, जो वह कहते हैं। अगर उनकी सलाह पर ध्यान दिया जाता तो स्थिति बेहतर होती।

भारत-चीन सीमा मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी सरकार पर लगातार निशाना साध रही है। इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा अध्यक्ष पर तीखा हमला किया था।