UP निकाय: मथुरा में बीजेपी-कांग्रेस को मिले 'बराबर वोट', लकी ड्रॉ से निकाला रिजल्ट

UP निकाय: मथुरा में बीजेपी-कांग्रेस को मिले बराबर वोट, लकी ड्रॉ से निकाला रिजल्ट
UP निकाय: मथुरा में बीजेपी-कांग्रेस को मिले 'बराबर वोट', लकी ड्रॉ से निकाला रिजल्ट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के निकाय चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाने हैं। इसके लिए काउंटिंग शुक्रवार सुबह 8 बजे से ही शुरू हो चुकी है। इस दौरान उस वक्त रोचक मुकाबला देखने को मिला, जब मथुरा के वार्ड नंबर-56 में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के कैंडिडेट को "बराबर वोट" मिले। इसके बाद "लकी ड्रॉ" से इस वार्ड का रिजल्ट निकाला गया, जिसमें बीजेपी की मीरा अग्रवाल ने बाजी मार ली।


दोनों को ही मिले 874 वोट

यूपी निकाय चुनावों में काउंटिंग के वक्त बीजेपी और कांग्रेस के बीच "कांटे की टक्कर" देखने को मिली। मथुरा के वार्ड-56 में काउंटिंग के दौरान दोनों ही कैंडिडेट एक-दूसरे पर बढ़त बना रहे थे, लेकिन जैसे ही काउंटिंग खत्म हुई तो इसने सबको हैरान कर दिया। क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों के ही कैंडिडेंट्स को 874 वोट मिले। इसके बाद "लकी ड्रॉ" के जरिए रिजल्ट निकाला गया, जिसमें बीजेपी की मीरा अग्रवाल जीत गई।

बीजेपी चल रही है आगे

यूपी निकाय चुनाव में फिलहाल काउंटिंग जारी है और अब तक आए रुझानों में बीजेपी का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। ताजा रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 16 नगर निगमों से 14 पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि बीएसपी 2 पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस और एसपी अब तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। बता दें कि इससे पहले आए एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी की जीत की बात कही गई थी। एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में 16 में से 15 नगर निगम बीजेपी के खाते में जाने की बात कही गई थी।

तीन फेस में हुई थी वोटिंग

उत्तरप्रदेश की 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिकाओं और 498 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग तीन फेस में की गई थी। यूपी में इस बार 652 निकायों के 12,007 वार्डों में चुनाव हुए हैं। पहले फेस की वोटिंग 22 नवंबर को हुई थी, जिसमें 25 जिलों के 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायतें शामिल थीं। इसके बाद 26 नवंबर को हुई दूसरे फेस की वोटिंग में भी 25 जिलों की 6 नगर निगम, 51 नगर पालिका और 132 नगर पंचायतों को शामिल किया था। आखिरी फेस की वोटिंग 29 नवंबर को हुई थी, जिसके तहत 26 जिलों की 5 नगर निगम, 76 नगर पालिका और 152 नगर पंचायत में वोटिंग हुई थी।

Created On :   1 Dec 2017 6:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story