उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप, कई जगह पटरियां टूटीं, पीएम मोदी ने 13 दिन पहले ही किया था उद्धाटन

Blast on Udaipur-Ahmedabad railway track created stir, tracks broken at many places, PM Modi inaugurated 13 days ago
उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप, कई जगह पटरियां टूटीं, पीएम मोदी ने 13 दिन पहले ही किया था उद्धाटन
राजस्थान में बड़ी साजिश उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप, कई जगह पटरियां टूटीं, पीएम मोदी ने 13 दिन पहले ही किया था उद्धाटन
हाईलाइट
  • मौके पर मिला बारूद

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में शनिवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। 13 दिन पहले ही शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर देर रात ब्लास्ट होने से आसपास हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक को उखाड़ने के लिए ब्लास्ट किया गया था और मौके पर बारूद भी मिला है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि रेलवे टैक के बहाने बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। घटना की खबर लगते ही तत्काल प्रभाव से दोनों तरफ की गाड़ियों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे अधिकारियों व पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों को सुनाई दिया धमाका

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की सजगता से नए रूट पर बड़ा हादसा टल गया। सूत्रों के हवाले से घटना शनिवार देर रात सलूम्बर मार्ग पर केवड़े की नाल में ओढ़ा रेलवे की है। यहां पर कल देर रात करीब 10 बजे ग्रामीणों को धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। जिसके बाद कुछ ग्रामीण युवा रेलवे पटरी के पास पहुंचे। वहां की हालत देखकर सभी हैरान रह गए। उन्होंने बताया कि मौके पर रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा था। जिससे पता चलता है कि रेलवे को उड़ाने की साजिश थी।

पटरियां भी कई जगह टूट चुकी हैं, पुल पर लाइन से नेट-बोल्ट भी गायब मिले। ट्रैक पर लोहे की पतली चादर भी उखड़ी हुई मिली। उधर उदयपुर अधीक्षक विकास शर्मा ने इस घठना की पुष्टि करते हुए कहा कि एफएसएल टीम मौके पर है। जांच के बाद सही स्थिति का पता चल सकेगा। रेलवे अजमेर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक चौहान ने बताया कि घटना हुई है। जांच जारी है। घटनास्थल के दोनों ओर ट्रेनों को रोक दिया गया है।

सीएम गहलोत ने दिए जांच के आदेश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि उदयपुर-अहमदाबाद रेल मार्ग के ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने की घटना चिंताजनक है। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं।

रेलवे ने ट्रेन का संचालन रोका

जनसंपर्क अधिकारी अशोक चौहान ने बताया कि रेलवे की तरफ लाइन को ठीक करने का काम युद्धस्तर पर जारी है। फिलहाल अहमदाबाद असारवा ट्रेन डूंगरपुर से असारवा तक ही संचालित होगी। उदयपुर-असारवा ट्रेन रोज शाम 5 बजे रवाना होती है। जो रात 11 बजे आसरवा पहुंचती है। इसी तरह असारवा-उदयपुर रोज सुबह 6:30 बजे रवाना होकर दोपहर 12:30 उदयपुर सिटी स्टेशन पहुंचती है।


 

Created On :   13 Nov 2022 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story