सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती की चाल, लिया कांशीराम के नाम का सहारा 

Board of Kanshiram vishram sthal placed outside Mayawatis bungalow
सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती की चाल, लिया कांशीराम के नाम का सहारा 
सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती की चाल, लिया कांशीराम के नाम का सहारा 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। BSP सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने माल एवेन्यू स्थित अपने 13 ए नंबर के सरकारी बंगले पर "श्री कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल" का बोर्ड लगा दिया है। मायावती के आवास पर लगाए गए इस बोर्ड को मायावती द्वारा बंगला बचाने की चाल बताया जा रहा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने के आदेश दिए जाने के बाद कुछ लोग जहां अपना आवास शिफ्ट करने में लगे हैं वहीं कुछ नेता अपने बंगले को बचाने की जुगत में हैं।

वैसे तो मायावती ने अपना सरकारी बंगला छोड़ने का फैसला ले लिया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपने आवास के बाहर यह बोर्ड लगाकर कथित तौर पर अपने सरकारी बंगले को पूरी तरह से कांशीराम विश्राम स्थल घोषित कर दिया है। हालांकि जब मायावती यूपी की मुख्यमंत्री थीं तो उनके बंगले के पास ही कांशीराम विश्राम स्थल हुआ करता था। जिसके बाद में कांशीराम विश्राम स्थल को मायावती ने अपने बंगले से जोड़ लिया था।

कांशीराम विश्राम आवास को अपने बंगले से जोड़ने की क्या थी वजह 
मायावती द्वारा कांशीराम स्थल को अपने आवास से जोड़ने का कारण यह था कि उस समय कांशीराम विश्राम स्थल का किराया करीब 72 हजार रूपए प्रतिमाह था, वहीं मायावती के बंगले का किराया 4212 रूपए प्रतिमाह था। ऐसे में मायावती ने कथित तौर पर किराया बचाने के लिए दोनों बंगलों को एक में मिला लिया था। जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिए जाने के बाद BSP सुप्रीमो ने अपने बंगले को कांशीराम विश्राम स्थल का नाम दे दिया है। जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा है कि मायावती द्वारा ऐसा किए जाने के बाद मायावती को इस बंगले को नहीं खाली करना पड़ेगा। हालांकि यदि ऐसी स्थिति बनती है तो उन्हें कांशीराम विश्राम स्थल का पूरा किराया चुकाना पड़ेगा। 

मायावती ने ढूंढ लिया है अपना दूसरा ठिकाना 
BSP सुप्रीमो ने विकल्प के तौर पर अपना दूसरा ठिकाना ढूंढ लिया है। खबरों के मुताबिक 9, माल एवेन्यू मायावती का अगला ठिकाना होगा। उनके इस नए आवास के रेनोवेशन का काम शुरू हो चुका है, मायावती का यह आवास उनके वर्तमान आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे स्थित है। पार्टी नेताओं के अनुसार मायावती का अगला ठिकाना उनका निजी आवास है, जिसे उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री अपना पिछला कार्यकाल समाप्त होने से पहले खरीदा था। हालांकि मायावती का नया ठिकाना उनके वर्तमान आवास से छोटा है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान लखनऊ के कैंट में भी एक मकान खरीदा था। जिसमें गृह प्रवेश करने के बाद उन्होंने उस मकान को बेच दिया था। 

Created On :   21 May 2018 11:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story