नितिन गडकरी को बम की धमकी देने वाला कॉलर निकला दोहरे हत्याकांड का अपराधी

Bomb threat caller to Nitin Gadkari turns out to be a double murder convict
नितिन गडकरी को बम की धमकी देने वाला कॉलर निकला दोहरे हत्याकांड का अपराधी
गिरफ्त में धमकी देने वाला नितिन गडकरी को बम की धमकी देने वाला कॉलर निकला दोहरे हत्याकांड का अपराधी

डिजिटल डेस्क, बेलगावी (कर्नाटक)। कर्नाटक पुलिस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले सजायाफ्ता कैदी को अदालत के समक्ष पेश करने की तैयारी कर रही है और आगे की जांच के लिए उसे अपनी हिरासत में लेने की योजना बना रही है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि आरोपी जयेश उर्फ शाकिर उर्फ साहिर ने बताया कि उसे 19 साल की उम्र में दक्षिण कन्नड़ जिले में एक मां और उसके बेटे की हत्या का दोषी ठहराया गया था। उसने अदालत से भागने का प्रयास किया और अधिवक्ताओं और जनता ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

आरोपियों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ऑफिस में फोन कर 100 करोड़ रुपये की मांग की थी। उसने धमकी दी कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो वह नितिन गडकरी के साथ पूरे कार्यालय को उड़ा देगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाद में, कॉल को बेलगावी की हिंडाल्गा जेल से ट्रैक किया गया। पुलिस ने आरोपी को ट्रेस किया। जांच से पता चला कि हालांकि जेल में एक जैमर लगाया गया था, लेकिन यह केवल 2जी जैमर था और 4जी मोबाइल नेटवर्क में प्रभावी नहीं था। जांच से पता चला है कि कैदी राजनेताओं को धमकी भरे फोन कर रहे हैं। अधिकारियों ने लेटेस्ट जैमर के लिए अनुरोध किया है।

आरोपी ने 2 अगस्त 2008 को पुत्तूर के पास शिराडी में सौम्या और उसके तीन साल के बेटे जिष्णु की हत्या कर दी थी। अदालत ने उसे दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। पुत्तूर में स्थानीय अदालत के इतिहास में यह इस तरह का दूसरा मामला था। हत्या की गई महिला उसकी रिश्तेदार थी और उसने उसके सोने के गहने लूट लिए थे।

हत्या करने के बाद वह केरल भाग गया था, उसने अपना नाम बदल लिया और शादी भी कर ली। 2012 में पत्नी से झगड़ा करने, नारियल के पेड़ पर चढ़ने और हंगामा करने पर उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

पुलिस ने कहा कि सुनवाई के दौरान गवाह के कठघरे से कूदने और अदालत से भागने की कोशिश करने के बाद उसे वकीलों और जनता ने पकड़ लिया।

पुलिस ने उसके पास से गडकरी बम की धमकी के संबंध में फोन नंबरों वाली एक डायरी बरामद की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jan 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story