कैट और मास्टरकार्ड ने दिल्ली से शुरू किया सैनिटाईजेशन किट वितरण अभियान

CAT and MasterCard start sanitation kit distribution campaign from Delhi
कैट और मास्टरकार्ड ने दिल्ली से शुरू किया सैनिटाईजेशन किट वितरण अभियान
कैट और मास्टरकार्ड ने दिल्ली से शुरू किया सैनिटाईजेशन किट वितरण अभियान
हाईलाइट
  • कैट और मास्टरकार्ड ने दिल्ली से शुरू किया सैनिटाईजेशन किट वितरण अभियान

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली सहित देश भर में नवरात्र से शुरू हुए दिवाली त्योहार के माहौल में जब बाजारों में अब खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोगों का आना सम्भावित है। इसी को ध्यान में रखते हुए देश भर के कोरोना योद्धाओं, लाखों व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को कोरोना से सुरक्षा देने के उद्देश्य से कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (एवं) मास्टरकार्ड ने आज अपने सैनिटाइजेशन किट वितरण अभियान की शुरूआत की और दिल्ली पुलिस को 2500 सैनिटाइजेशन किट वितरित की हैं।

इस अभियान की शुरुआत दिल्ली पुलिस के उत्तर जिला के डीसीपी एन्टो एल्फॉन्स के साथ शुरू किया गया। दरअसल इस अभियान को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने 7 अक्टूबर को लांच किया था। इस किट में सैनिटाईजर, डिसइंफेक्टेंट, मास्क आदि शामिल किए गए हैं। इस किट की सभी चीजें कोरोना योद्धाओं, व्यापारियों एवं उनके कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसमें रखे गए मास्क और कपड़े का बैग सेल्फ हेल्प महिलाओं के समूह ने तैयार किया है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा की, पिछले कई महीनों से देश के बाजारों एवं व्यापारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने का अभियान चलता आ रहा है और इसी अभियान की कड़ी में और कोरोना की वर्तमान हालत की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए कैट ने इस किट वितरण अभियान को शुरू किया है।

अभियान के प्रथम चरण में कैट देश भर में 5 लाख किट कोरोना योद्धाओं एवं व्यापारियों को वितरित करेगा, जिसमें से 35 हजार किट दिल्ली के चांदनी चौक, सदर बाजार एवं करोल बाग में व्यापारियों एवं उनके कर्मचारियों को बांटे जाएंगे। कैट की इस मुहिम में सबसे पहले मास्टरकार्ड जुड़ा है।

एमएसके/एएनएम

Created On :   20 Oct 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story