दैनिक भास्कर हिंदी: सीबीआई ने रिश्वत लेते बीसीएएस के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार

September 11th, 2020

हाईलाइट

  • सीबीआई ने रिश्वत लेते बीसीएएस के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर में तैनात ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) के एक सहायक निदेशक को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अधिकारी की पहचान जम्मू-कश्मीर में बीसीएएस के सहायक निदेशक उमेश कुमार वर्मा के रूप में की गई है, जिन्होंने शिकायतकर्ता से कथित तौर पर 5,000 रुपये की रिश्वत मांगी और इसे स्वीकार भी किया।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वर्मा के खिलाफ जम्मू हवाई अड्डे पर जनशक्ति सेवाएं (मैनपावर सर्विस) प्रदान करने में लगे शिकायतकर्ता के कर्मचारियों को एंट्री पास मुहैया कराने के लिए 10,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया कि आरोपी कथित तौर पर रिश्वत देने के लिए शिकायतकर्ता पर दबाव बना रहा था और परेशान कर रहा था और जब शिकायतकर्ता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसका आवेदन खारिज कर दिया गया।

शिकायत के बाद, सीबीआई ने एक जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

वर्मा की गिरफ्तारी के बाद, सीबीआई अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली।

एकेके-एसकेपी