सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में तेलंगाना के शहरों में तलाशी ली

CBI searches Telangana cities for fraud
सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में तेलंगाना के शहरों में तलाशी ली
सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में तेलंगाना के शहरों में तलाशी ली
हाईलाइट
  • सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में तेलंगाना के शहरों में तलाशी ली

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने धोखाधड़ी के मामले में सिंडिकेट बैंक के तत्कालीन एजीएम और कई अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है और पांच शहरों में से कई स्थानों पर तलाशी ली है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी के अधिकारियों ने एक शिकायत के आधार पर तेलंगाना के निजामाबाद में सिंडिकेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय की तत्कालीन एजीएम रेणुका बी. के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा सिंडिकेट बैंक के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक श्रीनिवास राव मल्लदी, तत्कालीन प्रबंधक श्रुति गुप्ता और निजी व्यक्तियों कोरापति सुब्बैया, कोंडा सुग्रीव, रामकृष्ण रेंटाचिंताला, एस. सुब्रमण्यम और गंटा नागेश्वर राव के साथ ही अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी के अनुसार, एक सिविल ठेकेदार ने कथित रूप से 2016-17 की अवधि के दौरान हैदराबाद में एक सिंडिकेट बैंक शाखा से संपर्क किया और अपने अनुबंध कार्यो के खचरें को पूरा करने के लिए पांच करोड़ रुपये कार्यशील पूंजी (वकिर्ंग कैपिटल) के रूप में और पांच करोड़ रुपये बैंक गारंटी के रूप में प्राप्त किए।

अधिकारी ने कहा, यह आगे आरोप लगाया गया कि जून 2017 में 872.92 लाख रुपये के बकाया ऋण के साथ खाता एनपीए बन गया।

आगे आरोप लगाया गया कि बैंक को गिरवी रखी गई कुछ संपत्तियां न के बराबर साबित हुईं और कुछ अन्य परिसंपत्तियों के संबंध में मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत मूल्यांकन रिपोर्ट गलत बनाई गई। इस प्रकार बैंक को 12 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई की टीम ने मुशीराबाद, हैदराबाद, सिकंदराबाद, कोडाद, कुकटपल्ली में आरोपी व्यक्तियों के परिसरों की तलाशी ली और वहां से कुछ गुप्त दस्तावेजों की बरामदगी की गई।

एकेके/एएनएम

Created On :   13 Nov 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story