सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में अनिल देशमुख को हिरासत में लिया

CBI takes custody of Anil Deshmukh in corruption case
सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में अनिल देशमुख को हिरासत में लिया
महाराष्ट्र सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में अनिल देशमुख को हिरासत में लिया
हाईलाइट
  • सीबीआई की एक टीम ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता देशमुख को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के सिलसिले में उन्हें हिरासत में ले लिया। सीबीआई की एक टीम ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता देशमुख को आर्थर रोड सेंट्रल जेल से अपनी हिरासत में लिया, जहां वह पांच महीने से अधिक समय से विशेष पीएमएलए कोर्ट की न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें आगे की जांच के लिए गिरफ्तार किया गया।

देशमुख ने सीबीआई को उन्हें हिरासत में लेने की अनुमति देने वाले विशेष न्यायालय के आदेश को अपने वकील अनिकेत निकम के माध्यम से बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। देशमुख, जिन्हें 2 नवंबर, 2021 की तड़के प्रवर्तन निदेशालय (डी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा मुंबई के होटल व्यवसायियों से जबरन वसूली, पुलिस में पदोन्नति व स्थानांतरण के लिए भुगतान, मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा अन्य आरोपों का सामना कर रहे हैं।

बुधवार को जब सीबीआई की अपील के खिलाफ देशमुख की याचिका पर सुनवाई हुई तो बॉम्बे हाईकोर्ट के दो जजों ने अलग-अलग मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया। सीबीआई ने इससे पहले, सोमवार को मुंबई के एक बर्खास्त सिपाही सचिन वाजे और देशमुख के दो सहयोगियों, संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे को हिरासत में ले लिया। उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत ने 11 अप्रैल तक के लिए केंद्रीय एजेंसी को रिमांड पर सौंपा। सीबीआई ने विशेष अदालत को बताया कि वह 400 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में तीनों आरोपियों और देशमुख का प्रथम दृष्टया चौंकाने वाले विवरण के साथ सामना कराना चाहती है। यह बात खुली अदालत में प्रकट नहीं की जा सकती है। बाद में उन्हें आगे की जांच के लिए दूसरों के साथ दिल्ली भी ले जाया जा सकता है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story