व्यक्तिगत रूप से गणेश चतुर्थी मनाएं : गोवा के स्वास्थ्य मंत्री

Celebrate Ganesh Chaturthi in person: Goa Health Minister
व्यक्तिगत रूप से गणेश चतुर्थी मनाएं : गोवा के स्वास्थ्य मंत्री
व्यक्तिगत रूप से गणेश चतुर्थी मनाएं : गोवा के स्वास्थ्य मंत्री

पणजी, 14 अगस्त (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी मद्देनजर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को कहा कि आने वाले गणेश चतुर्थी को लोग व्यक्तिगत तरीके से मनाएं।

राणे ने यह भी कहा कि त्योहार पर एक भव्य उत्सव का आयोजन किसी को भी कम धार्मिक या कम आध्यात्मिक नहीं बनाता है। उन्होंने यहां तक कहा कि अपने पिता से भी अनुरोध किया है कि अगर हो सके तो त्योहार को फरवरी तक स्थगित कर दें।

मंत्री ने कहा, मुझे आगे आने वाला एकमात्र व्यक्ति होना चाहिए और आपको यह बताना चाहिए कि यह उत्सव का समय नहीं है। यदि आप गणेश चतुर्थी मनाना चाहते हैं, तो आप इसे घर पर व्यक्तिगत रूप से मना सकते हैं। ज्यादा बाहर न निकलें, और कोरोनावायरस से बचें।

उन्होंने कहा, मैंने पहले ही अपने घर पर पिता जी को बता दिया है, वह 81 साल के हैं और इस उम्र में उन्हें अतिरिक्त सावधान रहने की जरूरत होती है। मैं अपने बारे में बात कर रहा हूं कि यह मुझे कम धार्मिक या कम आध्यात्मिक नहीं बनाता है, बल्कि मैं भगवान में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि यह समय कोरोनावायरस जैसे गंभीर समस्या से निपटने का है, जहां गुरुवार को 570 नए मामले पाए गए थे।

मंत्री ने आगे कहा कि लोगों को महामारी को देखते हुए हालात को समझने की जरूरत है।

9 अगस्त को गोवा सरकार ने 22 अगस्त को आयोजित होने वाले आयोजन के लिए एसओपी जारी की थी, जिसमें लोगों से त्योहार के सार्वजनिक उत्सव में यथासंभव शामिल न होने और दूसरों के घरों में जाने से बचने का आग्रह किया था।

गोवा में गुरुवार तक कोरोना संक्रमण के 10,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

एवाईवी/एसजीके

Created On :   14 Aug 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story